×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

वॉरियर्स में वायरस/ 90 डॉक्टर, नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ भी कोरोना पॉजिटिव, जयपुर में बच्ची की मौत Featured

फाइल फोटो फाइल फोटो

एजेंसी. नई दिल्ली. कोरोना के खिलाफ लड़ने वाले डॉक्टर, नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ भी कोविड-19 की चपेट में हैं। मरीजों का इलाज करते-करते करीब 90 डॉक्टर, नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ को कोरोना संक्रमण हुए है। समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से ये खबर दी है।

छत्तीसगढ़ के हॉटस्पॉट कटघोरा में चार नए मरीज

देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब बढ़कर 8,447 हो गई है। रविवार को देशभर से 918 नए केस आए जबकि 31 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद अब तक मरने वालों का कुल आंकड़ा बढ़कर 273 पहुंच गया है। वहीं, 24 घंटे के दौरान रविवार को महाराष्ट्र में ही कोरोना वायरस संक्रमण के 221 नए मामले सामने आने के बाद इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1,982 हो गई है।

महाराष्ट्र में 149 संक्रमितों की मौत

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र में 22 संक्रमितों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 149 हो गई है। मुंबई में सबसे अधिक 16 मौतें हुई हैं। इसी तरह पुणे में तीन, नवी मुंबई में दो और सोलापुर में एक रोगी ने दम तोड़ दिया। अधिकारी ने कहा, 22 मृतकों में से 15 की आयु 40 से 60 के बीच थी जबकि छह की उम्र 60 साल से अधिक थी।

कटघोरा में 7 नए मरीज, जमातियों संग दावत उड़ाने वाले कांग्रेसी नेता सहित 13 सपड़ाए

दिल्ली में कुल 1154 मामले

दिल्ली में शनिवार को कोरोना के कुल मामले बढ़कर 1154 हो गए हैं। इनमें से मरकज के कुल 746 हैं। पिछले 24 घंटे में 85 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से 34 मरकज़ से जुड़े हैं। पिछले 24 घंटों में 5 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में मौत का कुल आंकड़ा 24 हो गया है। वहीं, अब तक 27 कोरोना मरीज़ ठीक भी हुए हैं।

कोरोना लॉकडाउन: 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने प्रधानमंत्री से पहले किया ऐलान 

राजस्थान में 13 साल की बच्ची की मौत

राजस्थान की बात करें तो यहां पर कोरोना वायरस संक्रमण के 104 और मामले सामने आए हैं। इससे राज्य में ऐसे कुल मामलों की संख्या बढ़कर रविवार को 804 हो गई। राज्य में अब तक कोरोनावायरस के संक्रमण से 11 लोगो की मौत हो चुकी है। हालांकि, अधिकारियों के अनुसार इनमें से ज्यादातर सह रुग्णता के कारण हुईं। उन्होंने बताया कि जयपुर के जे के लोन अस्पताल में भर्ती 13 साल की एक बालिका की शनिवार को मौत हो गई थी। उसे आंतों संबंधी बीमारी और सेप्टिसीमिया की शिकायत थी। रविवार को आई जांच रिपोर्ट में वायरस संक्रमित पायी गई।

रागनीति के ताजा अपडेट के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर पर हमें फालो करें । आप हमारा वाट्सएप ग्रुप भी ज्वाइन कर सकते हैं।

Rate this item
(0 votes)
Last modified on Monday, 13 April 2020 06:02

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.