×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ (3401)

तिरंगा वंदन महोत्सव : हर चौंक में हुआ तिरंगे का स्वागत,अंबेडकर चौंक में हुआ आरोहण

तिरंगा वंदन महोत्सव : हर चौंक में हुआ तिरंगे का स्वागत,अंबेडकर चौंक में हुआ आरोहण (0)

 

 

ख़ैरागढ़. तिरंगा वंदन महोत्सव को लेकर आयोजनों का क्रम जारी है। 8 अगस्त को प्रमुख स्थानों में समाज प्रमुखों द्वारा ध्वज वंदन के बाद अंबेडकर चौंक में नगर के मध्य में विशाल तिरंगे को फहराया गया। इससे पहले ध्वज को भिन्न - भिन्न स्थानों में अभिनंदन किया गया। सबसे पहले जिला पंचायत उपाध्यक्ष विक्रांत सिंह ने अंबेडकर चौंक में ध्वज वंदन किया। श्री रुक्खड़ स्वामी मंदिर परिसर में ध्वज का अभिनंदन ट्रस्ट के उपाध्यक्ष भागवत शरण सिंह ने किया। फेमस मेडिकल स्टोर्स में जैन समाज के प्रतिनिधियों ने ध्वज वंदन किया। इसके अतिरिक्त सोनी समाज के अन्य समाजों के प्रतिनिधियों ने ध्वज वंदन किया। नगर के पालिका अध्यक्ष शैलेंद्र वर्मा सहित पार्षद दल ने ध्वज वंदन किया। ध्वज वंदन के साथ ही सभी जनप्रतिनिधि व समाज प्रमुख तिरंगा यात्रा में शामिल हुए। यात्रा के बाद ध्वज अंबेडकर चौंक पहुंचा जहां पद्मश्री फुलबासन यादव ने ध्वज नगर की बेटियों की सौंपा और ध्वजारोहण हुआ। 

 

प्रो.यादव व टीआई पांडे ने किया बैच लगाकर अभिनंदन

 

सद्भवाना दौड़ में अतिथि के रूप में शिक्षाविद प्रो.डॉ. राजन यादव व टीआई नीलेश पांडे अतिथि के रूप में शामिल हुए। अतिथियों ने दौड़ में शामिल ड्रीम्स एकेडमी के कैडेट्स और अन्य प्रतिभागियों का बैच लगाकर अभिनंदन किया गया।

 

कुलपति ने जलाया एक दिया शहीदों के नाम

 

इंदिरा कला संगीत विवि की कुलपति डॉ. ममता चंद्राकर ने देर शाम एक दिया शहीदों के नाम जलाया। जिसमें कुलसचिव आईडी तिवारी और पीए टू वीसी राजेश गुप्ता शामिल हुए। कुलपति ने कहा कि आज के आयोजन ने आंखें नम कर दिया। स्वतंत्रता का सच्चा पर्व वही है। जहां शहीदों का सम्मान हो। आयोजन को लेकर नागरिक एकता मंच के प्रमुख याकूब खान और राजू यदु ने बताया कि 15 अगस्त तक भिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। जिसमें सभी की भागीदारी सुनिश्चित की जा रही है।

 

पूर्व सैनिकों का किया गया सम्मान 

 

कार्यक्रम की श्रृंखला में पूर्व सैनिक नरेश गेन्डरे,शिवेंद्र सिंह,छत्रपाल सिंह,चुरावन साहू और बलराम वर्मा सहित अन्य को सम्मानित किया। 25 वर्षों से दाउचौरा में निरंतर ध्वज फहराने वाले यंग स्टार क्लब के प्रमुख सूरज देवांगन,किशन सारथी सहित अन्य को भी सम्मानित किया गया।

 

शुक्रवार को होगा पत्रकारों और स्वयंसेवी संस्थाओं का सम्मान

 

इंदिरा कला संगीत विवि के सभागार में वरिष्ठ पत्रकार डॉ.हिमांशु द्विवेदी,ओएसडी डॉ.जगदीश सोनकर,ओएसडी डॉ.अंकिता शर्मा सहित अन्य की मौजूदगी में वरिष्ठ पत्रकार स्व.लाल दुलेश्वर सिंह व प्रदेश स्तर के वरिष्ठ पत्रकार स्व.प्राकृत शरण सिंह सम्मान से  पत्रकारिता जगत में उत्कृष्ट कार्य कर कलम कारों को सम्मानित किया जाएगा। साथ ही स्वयंसेवी संस्थाओं को साहित्य मनीषी पंडित पदुमलाल पुन्नालाल बख्शी सम्मान से नवाजा जाएगा।

खैरागढ़. जनपद पंचायतों के आला - अधिकारियों की मेहरबानी से खैरागढ़ जनपद के अंतर्गत आने वाले ग्राम चुनिंदा ग्राम पंचायतों के

 

खैरागढ़ 00 छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी स्कूल के परीक्षा परिणाम घोषित किए गए,

देवव्रत सिंह की मंझली बहन स्मृति ने जयदेव वेंचर्स बनाकर ज़मीन की फर्जी बिक्री का लगाया आरोप


ख़ैरागढ़.ख़ैरागढ़ राजपरिवार में

ख़ैरागढ़. शासकीय कन्या शाला में संगीत शिक्षक डॉ.विभाष पाठक को प्रभु श्री राम पर लिखे भजन को मुख्यमंत्री विष्णु देव

रायपुर 00 नववर्ष के उपलक्ष्य पर राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन से मनोहर गौशाला के मैनेजिंग ट्रस्टी अखिल जैन पदम डाकलिया

ख़ैरागढ़ 00 ग्रामीण विकास मंत्रालय,भारत सरकार नई दिल्ली ने नवगठित ख़ैरागढ़ - छुईखदान - गंडई जिले के लिए दिशा समिति के नॉन

खैरागढ़ 00 चुनाव परिणाम से पहले ही गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी ने समीक्षा बैठक की। जिसमें बूथवार लिए गए

ख़ैरागढ़. बाज़ार अतरिया क्षेत्र के भाजपा नेता स्वरूप वर्मा को पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता के आरोपों के साथ पार्टी

रायपुर 00 भारतीय जनता पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। निर्वाचन आयोग को दी गई

ख़ैरागढ़ 00 जिले के मोहगांव थाना क्षेत्र में साजिश के तहत नक्सलियों के छुपाए गए टिफिन बम और बड़ी मात्रा

Page 1 of 243