×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

दुर्ग और राजनांदगांव के कोविड-19 अस्पताल का वरिष्ठ अधिकारियों ने किया निरीक्षण

By April 18, 2020 650 0

रायपुर. कोरोना संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए मेडिकल काॅलेज चिकित्सालय राजनांदगांव व दुर्ग जिले में बन रहे विशेषीकृत कोविड-19 अस्पताल का आज राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की संचालक डाॅ. प्रियंका शुक्ला, संचालक चिकित्सा शिक्षा डाॅ. एस. एल. आदिले के साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की टीम ने निरीक्षण किया।   

राज्य में 20 अप्रैल से इन कामो में मिलेगी छूट

डाॅ. प्रियंका शुक्ला ने राजनांदगांव में कोविड-19 के पाॅजीटिव मरीजों के लिए अलग से प्रवेश और निकासी, सामान्य बुखार एवं फ्लू के मरीजों के लिए अलग ओपीडी और संदेहास्पद मरीजों को भर्ती करने के लिए अलग से व्यवस्था करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए। उन्होंने टेली आईसीयू की व्यवस्था करने एवं उपलब्ध संसाधनों के अनुरूप कार्ययोजना बनाने के एवं कोविड-19 के वारियर्स की ड्यूटी और क्वारेंटीन की व्यवस्था के संबंध में भी अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

दुर्ग जिला द्वारा चयनित समर्पित कोविड-19 अस्पताल के निरीक्षण के दौरान टीम द्वारा कोरोना से बचाव एवं उपचार संबंधी व्यवस्था के बारे में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से जानकारी ली। अधिकारियों को आपात स्थिति में एम्बुलेंस की व्यवस्था, पाॅजीटिव प्रकरण के लिए लाने और निकासी, आईसीयू में वेंटीलेटर व प्रत्येक बिस्तर में माॅनिटर स्क्रीन, सेंट्रलाइज्ड आॅक्सीजन सप्लाई ,बाॅयो मेडिकल वेस्ट व अन्य आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिए गए। टीम ने डाॅक्टरों एवं लैब टेक्नीशियनों को दिए जा रहे प्रशिक्ष्ण के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा की। कोविड-19 के सैंपल कलेक्शन में लगे अधिकारियों एवं कर्मचारियों के टीम का संक्रमण से बचाव हेतु विशेष ध्यान देने एवं आपात स्थिति में बैकअप प्लान के तहत अन्य अस्पतालों को भी चिन्हांकित कर आवश्यक इंतजाम सुनिश्चित करने को कहा। डाॅ. प्रियंका शुक्ला ने मेडिकल काॅलेज चिकित्सालय राजनांदगांव के संचालक एवं दुर्ग कलेक्टर श्री अंकित आनंद से चर्चा की। इसके उपरांत राज्य स्तरीय टीम द्वारा जिले के आला अधिकारीयों के साथ बैठक कर अब तक की गई तैयारियों की समीक्षा की गई ।

कोरोना से लड़ने के लिए जेल के बंदियों ने दिया बड़ा योगदान : मुख्यमंत्री ने कहा 'ये है मानवता'

यह भी पढ़ें :

CORONA TREATMENT: प्लाज्मा से इलाज के क्लीनिकल ट्रायल को मंजूरी, इधर छत्तीसगढ़ खरीद रहा 75000 टेस्टिंग किट

रागनीति के ताजा अपडेट के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर पर हमें फालो करें।

 

Rate this item
(0 votes)
Last modified on Saturday, 18 April 2020 16:29

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.