×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

तेज रफ्तार वाहन ने गायों को रौंदा, मौत बाद खून के धब्बे देख भड़की भीड़, पौन घंटे तक रोके रखा रास्ता Featured

हादसे के बाद शवों को जेसीबी मशीन से हटाया गया। हादसे के बाद शवों को जेसीबी मशीन से हटाया गया।

खैरागढ़ के इतवारी बाजार चौक में मंगलवार तड़के हुए हादसे की खबर सुबह तकरीबन साढ़े 7 बजे तक शहर में फैली।

खैरागढ़. इतवारी बाजार चौक से धमधा मार्ग पर मंगलवार (16 मार्च) तड़के 4 बजे के आसपास बड़ा हादसा हुआ। इसमें एक अज्ञात वाहन ने दो गायों की जान ले ली। सड़क पर लगभग 150 मीटर तक बिखरे मांस के लोथड़े से वाहन की तेज रफ्तार का पता चला, जिसे देखने वालों के रोंगटे खड़े हो गए।

यह भी पढ़ें: थ्रेसर से कटकर अलग हुआ 6 साल के बच्चे का पंजा, 8 डॉक्टरों की टीम ने रातभर के ऑपरेशन बाद जोड़ा

सुबह तकरीबन साढ़े सात बजे तक इस दुर्घटना की खबर शहर में फैल चुकी थी। मौके पर पहुंची भीड़ ने रोड पर खून के धब्बे देखते ही रास्ता रोक लिया। पौन घंटे तक गाड़ियों की आवाजाही रोके रखी। तब तक न नगर पालिका के कर्मचारी मौके पर पहुंचे थे और न ही प्रशासन के जिम्मेदार। केवल श्रीराम गौ सेवा समिति के सदस्य शवों को अंतिम गति देने में जुटे दिखे। गौ सेवकों ने ग्लब्स पहनकर सड़क पर बिखरे टुकड़े बीने। जेसीबी मशीन बुलाकर शवों को उठाया गया।

इस बीच हादसे के बाद जाम की खबर पुलिस महकमे के अफसरों को लगी। पहले कर्मचारी पहुंचे, जब बात नहीं बनी तो एसडीओपी जीसी पति और थाना प्रभारी नासिर बाठी ने मोर्चा संभाला। उनके सामने भी लोगों का गुस्सा फूटा। वे यातायात की अव्यवस्था और लावारिस मवेशियों की समुचित व्यवस्था नहीं किए जाने से नाराज दिखे। समझाइश के बाद माने, फिर रास्ता छोड़ा और गाड़ियों की आवाजाही शुरू हुई।

सप्ताभर में शहर के भीतर हुई तीसरी घटना

शहर के भीतर सप्ताहभर में यह तीसरी घटना है। इससे पहले 9 और 11 मार्च को दाऊचौरा मार्ग पर टैम्पो चौक के पास दो मवेशियों ने दम तोड़ा था। गोविंद सोनी ने बताया कि 9 मार्च को हुए हादसे में एक बैल के चारों पैर अलग हो गए थे। चार दिनों बाद उसकी सांसें उखड़ गईं। अगर माहभर में देखा जाए तो सात से आठ हादसे हो चुके हैं।

एसडीएम से लगाई उचित कार्रवाई की गुहार

हादसे के बाद श्रीराम गौ सेवा समिति के सदस्यों ने एसडीएम निष्ठा पांडेय तिवारी से शहर में यातायात की उचित व्यवस्था बनाने और लावारिस मवेशियों के लिए समुचित इंतजाम करने की गुहार लगाई। मारुति शास्त्री, गोविंद सोनी, दिलीप श्रीवास्तव आदि ने बताया कि इससे पहले भी उन्होंने आवेदन दिया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई था। इस दफे कार्रवाई की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: थ्रेसर से कटकर अलग हुआ 6 साल के बच्चे का पंजा, 8 डॉक्टरों की टीम ने रातभर के ऑपरेशन बाद जोड़ा

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.