×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

India-China में चल रहे तनाव के बीच लद्दाख पहुंचे PM Modi, नक्शा देख LAC को समझा, देखें वीडियो Featured

 भारत-चीन तनाव के बीच प्रधानमंत्री का लेह पहुंचना काफी अहम माना जा रहा है।

एजेंसी. सीमा पर युद्ध जैसे हालात के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) जवानों से मिले लेह पहुंचे। नक्शे में इलाके को समझा। भारत और चीन (India and China) विवाद के बीच प्रधानमंत्री का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है। चीन अपनी जिद पर अड़ा है और हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे। ऐसे में मोदी का लद्दाख दौरा भविष्य के मद्देनजर महत्वपूर्ण हो सकता है।

 

51 सकेंड के वीडियो में देखें क्या कर रहे हैं पीएम

लेह पहुंचने पर पीएम का एक छोटा सा 51 सेकंड का वीडियो जारी किया गया है, जिसमें वे सुबह-सुबह एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर से निमू पोस्ट पहुंचे हैं। सबसे पहले उन्होंन नक्शे को देखा और चीन के साथ लगने वाली नियंत्रण रेका (LAC) को समझा। वीडियो में देखें तो सेना के अधिकारी प्रधानमंत्री को एक-एक चीज बारीकी से समझा रहे हैं। Also read: भारत - चीन सरहद पर शहीद हुए सैनिकों को लेकर विवादित बयान देने वाले डॉक्टर सस्पेंड

 

निमू पोस्ट की अहमियत को जरूर जानें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत भी थे। शुक्रवार सुबह तकरीबन साढ़े नो के आसपास वे लेह पहुंचे। इसके बाद निमू की तरफ रुख किया। यहां पीएम ने थलसेना, वायुसेना और आईटीबीपी के कर्मियों से बात की। बता दें कि सिंधु नदी के किनारे 11 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित निमू सबसे दुर्ग इलाकों में से एक है और ये जंस्कार पर्वत श्रृंखला से घिरा हुआ है।

 

गलवान घाटी में हुई थी झड़प

बता दें कि भारत-चीन के बीच पिछले महीने गलवान घाटी में हिंसक झड़प हुई थी, जिसमें भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे। इसमें चीन के भी 45 से ज्यादा सैनिक मारे गए थे। Also read: Encounter: श्रीनगर मालाबाग में देर रात मुठभेड़- एक आतंकी ढेर, जवान भी हुआ शहीद ...

रागनीति के ताजा अपडेट के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर पर हमें फालो करें या हमारे वाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम चैनल से जुड़ें।

 

Rate this item
(1 Vote)
Last modified on Friday, 03 July 2020 13:08

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.