×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

जानिए ये शनिवार कैसा होगा आप की राशि के लिए किस राशि की किस्मत चमकेगी Featured

By June 13, 2020 734 0

मेष :दिन अच्छा है. कोई अच्छी खबर मिल सकती है. संचार साधनों से फायदा हो सकता है. आपके लिए ज्यादातर चीजें बहुत आसानी से सुलझती जाएंगी और निपट भी जाएंगी. समस्याओं का कोई रचनात्मक समाधान निकालने की पूरी कोशिश भी करेंगे और आप सफल हो जाएंगे. अचानक धन लाभ होने की भी संभावना है. किए गए अच्छे कामों की तारीफ हो सकती है और उन कामों का फायदा आपको कुछ दिनों बाद जरूर मिलेगा.

 

यह भी पढ़ें  :एम्स रायपुर से फरार होने के बाद अपने गांव पहुंचा कोरोना मरीज,मां से पैसे लिए और भाग गया

 

वृषभ : अपने विचार और ऊर्जा को उन कामों में लगाएं, जिनसे आपके सपने हकीकत का रूप ले सकते हैं। सिर्फ खयाली पुलाव पकाने से कुछ नहीं होता है। अभी तक आपके साथ समस्या यह है कि आप कोशिश करने की बजाय केवल इच्छा करते हैं। दूसरों को प्रभावित करने के लिए जरूरत से ज्यादा खर्चा न करें। शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना आपको सुकून देगा और खुशमिजाज बनाए रखेगा। आप अपने जज्बात का इजहार करने में मुश्किल महसूस करेंगे।

 

मिथुन :अपने कॉन्टैक्ट मजबूत करने का समय है. आज शांत रहें. अपने तन और मन पर ध्यान दें. जहां तक हो सके व्यावहारिक रहें. आज आपको मौज-मस्ती के साथ कुछ नया सीखने का भी मौका मिल सकता है. खास काम थोड़ा रुक कर करें तो आपके लिए अच्छा है. अपना व्यवहार लचीला रखने की कोशिश करें. इससे आपको फायदा हो सकता है.

यह भी पढ़ें  :बिलासपुर में शनि - रवि होगा पूर्ण तालाबंदी का दिन, देखिए क्या क्या सेवाएं जारी रहेगी

 

कर्क : अधिकारी से सहयोग मिलेगा। नौकरी में उन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा। घर में खुशी का समाचार मिलेगा। शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति होगी।कुछ मामलों में शांत रहें और नए सिरे से विचार करेंगे, तो पैसे कमाने के कुछ नए तरीके दिमाग में आ सकते हैं. नौकरी और बिजनेस के मामले सुलझ जाएंगे. साझेदारी के काम में आगे बढ़ते जाएंगे. आमदनी और पद लाभ हो सकता है. नई योजनाओं के ऑफर मिलेंगे.

 

सिंह :आज सफलता का मंत्र यह है कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएं, जो मौलिक सोच रखते हों और अनुभवी भी हों। जिन्हें भावनात्मक संबल की जरूरत है, वे पाएंगे कि बड़े मदद के लिए आगे आ रहे हैं। खुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ सैर-सपाटे का मजा ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें  :डीलर ने निम्न स्तर के सामानों से बनाया मॉड्यूलर किचन,जिला उपभोक्ता फोरम ने लगाया 21000 रुपये हर्जाना

 

कन्या :किसी नए काम की शुरूआत हो सकती है. ऐसा भी हो सकता है कि पुराने रुके काम फिर से शुरू हो जाए. ऑफिस में आपको एक्स्ट्रा जिम्मेदारी मिल सकती है. एक्स्ट्रा मेहनत से फायदा हो सकता है. दूसरों की मदद करेंगे. उसके लिए आपको कुछ एक्स्ट्रा कोशिश करनी पड़े तो कर लें. पुराने हिसाब-किताब भी एक बार चेक कर लें. उनसे फायदा हो सकता है. घर और शहर से बाहर जाने का योग बन रहा है.

तुला :किसी सज्जन पुरुष की दैवीय बातें आपको संतोष और ढांढस बंधाएंगी। नया आर्थिक करार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ आएगा। अपने नजरिए को दूसरों पर न थोपें, विवाद से बचने के लिए दूसरों की बातें भी गौर से सुनें। अपने प्रिय को नजरअंदाज करना घर पर तनाव का कारण बन सकता है। कामकाज के मोर्चे पर यह एक मुश्किल दिन हो सकता है। जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें। बहुत कम लोग ही आपके इस आकर्षण का राज जान पाएंगे।

 

यह भी पढ़ें  :संशोधित आदेशानुसार सुबह 5 से रात 9 बजे तक अनुमति प्राप्त दुकानों को खोला जा सकता है

 

 

वृश्चिक :आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है. धार्मिक और सामाजिक काम के लिए समय निकाल लेंगे. परिवार के साथ समय बीतेगा. नई शुरूआत की कोशिश होगी. थोड़ा धैर्य रखेंगे, तो ज्यादातर परेशानियां खत्म हो जाएंगी. इनकम बढ़ने के योग हैं. बिजनेस और नौकरी करने वालों को फायदा होगा. किस्मत का साथ मिलेगा. कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है. स्टूडेंट्स भी खुश रहेंगे. मेहनत बहुत होगी. दोस्तो और भाइयों से मदद मिलती रहेगी.

 

धनु : आज आपके पास अपनी सेहत और लुक्स से जुड़ी चीजों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। अगर आप लम्बे वक्त के लिए निवेश करें, तो अच्छा-खासा फायदा हासिल कर सकते हैं। कोई ऐसा रिश्तेदार जो बहुत दूर रहता है, आज आपसे संपर्क कर सकता है। जो भी बोलें, सोच-समझकर बोलें। क्योंकि कड़वे शब्द शांति को नष्ट करके आपके और आपके प्रिय के बीच दरार पैदा कर सकते हैं। आने वाले समय में दफ्तर में आपका आज का काम कई तरीके से असर दिखाएगा।

यह भी पढ़ें  :स्कूल - कॉलेज जुलाई में नहीं खुलेंगे सिर्फ एडमिशन की प्रक्रिया शुरू होगी,मंत्रिपरिषद की बैठक में महत्वपूर्ण फैसले लिए गए

 

मकर :कार्य में उत्साह बनेगा। सरकारी धन का लाभ होगा। नौकरी में तरक्की और अधिकारी से सम्बन्ध अच्छे होंगे।कुछ रोचक और नए अवसर आज आपको मिल सकते हैं. आपकी ही राशि में चंद्रमा रहेगा. नई शुरुआत करनी होगी. आत्मविश्वास से काम करें. नकारात्मक विचारों पर ध्यान न दें. ज्यादातर परेशानियां समय के साथ सुलझ सकती है. आप चिंता न करें. आपको विवाह प्रस्ताव भी मिल सकते हैं. बिजनेस में कुछ बदलाव का मन बन सकता है. राजनीतिक क्षेत्र में भी समय अच्छा है.

कुंभ :तनाव के चलते बीमारी से दो-चार होना पड़ सकता है। सुकून महसूस करने के लिए दोस्तों और परिवार के साथ कुछ समय बिताएं। जल्दबाजी में निवेश न करें, अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुकसान हो सकता है। बच्चों के साथ समय बिताना खास होगा। आज आप कोई दिल टूटने से बचा सकते हैं। आज के दिन कार्यक्षेत्र में आप अपना आपा खो सकते हैं। उन लोगों पर नजर रखें जो आपको गलत राह पर ले जा सकते हैं। अपने जीवनसाथी की खूबियों के चलते आप एक बार फिर उनके प्यार में गिरफ्तार हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें  :बारिश से संग्रहण केंद्रों में अब धान नहीं होगा खराब,राज्य सरकार ने 4 हजार 435 चबूतरा निर्माण का कार्य किए स्वीकृत

मीन :दिनचर्या अनुशासित रहेगी। धन का लाभ होगा। प्रेमी या अपने परिवार के सदस्यों के साथ ज्यादा समय बिताने की कोशिश कर सकते हैं. जिन लोगों को आपकी जरूरत है, उनसे मुलाकात हो सकती है. दूसरों की मदद करेंगे. किसी बात या स्थिति से आपकी सोच बदल जाएगी. ये बदलाव भी आज जरूरी है और आपके लिए सकारात्मक भी रहेगा. पैसों का फायदा और कार्यक्षेत्र में कोई उपलब्धि आपके नाम होने की संभावना बन रही है.

यह भी पढ़ें  :प्रदेश में हाथियों की मृत्यु के लिए जांच समिति गठित, एक माह में देगी रिपोर्ट : वन मंत्री अकबर

 

रागनीति के ताजा अपडेट के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर पर हमें फालो करें।
Rate this item
(0 votes)
Last modified on Saturday, 13 June 2020 07:55

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.