×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

PM CARES फंड की जांच होगी : याचिका दायर हो चुकी है Featured

By April 14, 2020 894 0

लॉक डाउन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम केयर्स नाम के फंड की घोषणा की जो लगातार सवालों के घेरे में है सवाल उठते हुए दिखाई दे रहे हैं कि अगर प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष मौजूद है, तो पीएम केयर्स फंड की जरूरत ही क्यों पड़ी? सरकार जवाब दें।

हो सकती है जांच पड़ताल :

जानकारी मिली है कि पीएम केयर्स फंड की ऑडिटिंग होगी अर्थात इस फंड की जांच पड़ताल की जाएगीें। इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक इस फंड की जांच के लिए एक इंडिपेंडेंट टीम बनाई जाएगी इसमें पीएम मोदी भी शामिल रहेंगे आपको बता दें कि पीएम केयर फंड विदेशों से भी डोनेशन लेने के लिए खोला गया हैें।

सीता का हरण होता देख भावुक हुआ ‘रावण’, मांगी माफी! Featured

बताते चलें कि जब से पीएम केयर्स फंड लॉन्च किया गया है, तब से लगातार सवालों का सामना करना पड़ रहा है केंद्र सरकार का कहना है कि पीएम केयर्स फंड से स्वास्थ्य कर्मी और लाखों दिहाड़ी मजदूरों की मदद की जा सकेगी, जिनकी जिंदगी कोरोना वायरस के कारण तबाह हो गई है, वहीं विपक्षी दलों का कहना है कि इस फंड की पारदर्शिता में कमी हैें।

कोरोना से दहला अमेरिका, अकेले न्यूयार्क में 10,000 से ज्यादा ने दम तोड़ा Featured

जहां एक और विपक्षी दलों का कहना है कि दान की रसीद उपलब्ध नहीं कराई जा रहे वहीं दूसरी ओर इकोनामिक टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि दान करने के बाद रसीद को डाउनलोड किया जा सकता है साथ ही साथ इस फंड की पारदर्शिता और स्थापना के खिलाफ एम एल शर्मा जो कि एक वकील हैं, उन्होंने जनहित याचिका दायर की हैें।

जानिए क्या है प्रधानमंत्री राहत कोष (PMNRF) और पीएम केयर्स (PM CARES) :
प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में 2019 के आखरी तक 3800 करोड़ रुपए मौजूद थे जो कि प्रधानमंत्री के वेबसाइट पर भी दिखाई पड़ते हैं, किस  मद में कितनी राशि खर्च की गई इसकी भी पूरी जानकारी वेबसाइट पर मौजूद है, पर पीएम केयर्स को कितना दान मिला और किसने दान दिया, सिर्फ इसकी घोषणा ही मौजूद है, पर पैसे का कोई भी हिसाब-किताब नहीं हैैें। विपक्ष और कुछ लोगों का कहना है कि पीएम केयर्स का पूरा ब्यौरा वेबसाइट पर कहीं भी मौजूद नहीं हैैें।

लॉकडाउन के दौरान पॉर्न देखने वालों में भारत के लोग सबसे आगे

बांग्लादेश के संस्थापक की हत्या के दोषियों में से एक अब्दुल माजिद को फांसी

रागनीति के ताजा अपडेट के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर पर हमें फालो करें।

Rate this item
(0 votes)
Last modified on Tuesday, 14 April 2020 08:56

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.