×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

कमिश्नर श्याम धावड़े ने नारायणपुर जिला अस्पताल का किया निरीक्षण Featured

आयुष्मान कार्ड बनाकर हितग्राहियों को दिया जाए योजना का लाभ-धावड़े


नारायणपुर. आयुक्त बस्तर  श्याम धावड़े ने नारायणपुर जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। कमिश्नर ने अस्पताल में ओपीडी में मरीजों की प्रतिदिन की उपस्थिति, ओपीडी के औसत के आधार पर लैब में टेस्ट की जानकारी लिए और  अस्पताल के आपात कालीन कक्ष, लेबर कक्ष, एनआरसी कक्ष, निर्माणधीन हमर लैब का निरीक्षण किए। इस अवसर पर कलेक्टर  अजीत वसंत, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  देवेश ध्रुव, डिप्टी कमिश्नर माधुरी सोम, एसडीएम जितेंद्र कुर्रे, सीएमएचओ डॉ. विनोद भोयर, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


आयुष्मान कार्ड से करवाएं इलाज़


कमिश्नर ने अस्पताल में उपचार करवा रहे मरीजों से स्वास्थ्य केंद्र द्वारा दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं के संबंध में जानकारी लेकर आयुष्मान कार्ड के माध्यम से इलाज करवाने कहा। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अस्पताल में आने वाले मरीजों का आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश दिए ताकि माड़ क्षेत्र के अधिक से अधिक ग्रामीणों को योजना का लाभ मिल सके। कलेक्टर  वसंत ने बताया कि अभी जिले में शिविरों के माध्यम से आयुष्मान कार्ड बनाने का कार्य किया जा रहा है। 


प्रसव सेंटर के जीर्णोद्धार के दिए निर्देश


कमिश्नर ने प्रसव सेंटर के जीर्णाेद्धार कार्य को जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। पोषण पुनर्वास केंद्र में निर्धारित बेड के आधार पर गंभीर कुपोषित बच्चों की उपस्थिति सुनिश्चित  करने के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों को  निर्देशित करने के लिए कलेक्टर को निर्देश दिए। कमिश्नर ने एनआरसी में भर्ती बच्चों को प्रावधान के आधार पर भोजन की व्यवस्था और केंद्र में निर्धारित मीनू चार्ट को भी प्रदर्शित करने के निर्देश दिए। पोषण पुनर्वास केंद्र से स्वस्थ हुए बच्चों का भी सतत फॉलो अप करने के भी निर्देश दिए। कमिश्नर ने अस्पताल में चिकित्सको और स्वास्थ्य कमर्चारियों उपलब्धता का भी संज्ञान लिया।

Rate this item
(0 votes)
Last modified on Friday, 17 March 2023 13:47

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.