×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

स्टेशन चौंक में होगी भगवान परशुराम की भव्य प्रतिमा का अनावरण Featured

खरसिया. ब्राह्मण समाज भगवान परशुराम की भव्य प्रतिमा की स्थापना करने जा रहा है। इसके लिए खरसिया नगरपालिका की ओर से गार्डन व चौक का निर्माण करवाया गया है। इस चौक पर चिरंजीवी भगवान परशुराम की प्रतिमा का अनावरण 19 मार्च को किया जाएगा। ब्राह्मण समाज की ओर से इसकी तैयारियां जोर-शोर से की जा रही हैं। कार्यक्रम को भव्य बनाने जिले के साथ पूरे प्रदेश से समाज के लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है।


खरसिया ब्राह्मण समाज के सुनील शर्मा सहित अन्य लोग सोमवार को रायगढ़ पहुंचे और हंडी चौक स्थित भगवान परशुराम मंदिर में समाज के लोगों की बैठक लेकर प्रतिमा स्थापना व चौक निर्माण की जानकारी देते हुए समाज के लोगों को आमंत्रित किया। बैठक में विप्र फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र शर्मा, जिलाध्यक्ष विजय शर्मा मार्बल, ब्राह्मण सेवा समिति के अध्यक्ष विजयवीरभान शर्मा सहित समाज के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थे। सभी ने खरसिया ब्राह्मण समाज की इस पहल की सराहना करते हुए कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करने की बात कही। रायगढ़ से सैकड़ों की संख्या में ब्राह्मण समाज के लोग कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके लिए यहां से वाहनों की व्यवस्था भी जा रही है।

 

विप्र फाउंडेशन के प्रचार मंत्री कमल शर्मा ने बताया कि खरसिया में स्टेशन चौक पर नगरपालिका की ओर से यहां भव्य गार्डन व आकर्षक चबूतरा बनवाया गया है। सर्वब्राह्मण समाज की ओर से भगवान परशुराम की प्रतिमा मंगवाई गई है, जिसकी स्थापना चौक पर की जाएगी। अनावरण समारोह में उच्च शिक्षामंत्री उमेश पटेल के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक रायपुर से सत्यनारायण शर्मा, विप्र समाज के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र शर्मा सहित समाज के वरिष्ठजन शामिल होंगे। इसकी तैयारियां अंतिम चरण पर है।


 होगी भव्य शोभायात्रा


19 मार्च को दोपहर 3 बजे अग्रसेन भवन के पास से भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी, जो शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए स्टेशन चौक पहुंचेगी, जहां भगवान परशुराम की प्रतिमा का अनावरण होगा। खरसिया में भगवान परशुराम चौक के निर्माण में नगरपालिका अध्यक्ष राधासुनील शर्मा का विशेष प्रयास रहा है। जिसमें सर्व ब्राह्मण समाज के लोग भी अपनी भागीदारी निभा रहे हैं। विप्र फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र शर्मा ने ज्यादा से ज्यादा संख्या में विप्र समाज को शामिल होने की अपील की है।

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.