×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

Ragneeti Impact: अटल आवास के पंप हाउस को किया Senetized, बदबूदार नालियों की सफाई भी

ragneeti.com की खबर के बाद सोमवार (31 अगस्त) सुबह सफाई कर्मियों को लेकर पहुंचे सब इंजीनियर, सडक़ों पर भी जल्द लगेगी एलईडी।


खैरागढ़. अटल आवास की अव्यवस्थाओं को लेकर रविवार (30 अगस्त) को ragneeti.com ने मौके पर जाकर आंखों देखा हाल बताया, तब जाकर हाउसिंग बोर्ड प्रशासन की नींद टूटी। सोमवार सुबह से सब इंजीनियर दिनेश सुधाकर के साथ सफाईकर्मी मौके पर पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने टंकी की पाइप लाइन साफ की, जिस पर चीटियां झूम रही थीं।


इसके बाद पूरे पंप हाउस को सेनेटाइज्ड किया गया। फिर सफाईकर्मी कर्मियों ने बजबजाती नालियां भी साफ कीं। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यवाहक मनोहर चंदेल ने कहा कि अब तक तो कालोनी वासी अपने खर्च पर नालियों की सफाई करवाते थे। रागनीति की आवाज अफसरों के कानों में सुनाई दी, तब जाकर हाउसिंग बोर्ड सुर में आया है। कीड़े वाला पानी पी रहे खैरागढ़ के प्रकृति प्रेमी, नहाने से हो रही खुजली भी, देखिए वीडियो...

चंदेल ने बताया कि सोमवार सुबह से सब इंजीनियर सहित अन्य कर्मचारी साफ-सफाई में लगे हुए हैं। इससे पहले तुलेश्वर भांडेकर पहले ही बता चुके हैं की एकाध सप्ताह में स्ट्रीट लाइट का काम भी पूरा हो जाएगा। भांडेकर का कहना है कि टंकी की नियमित सफाई होती है। बारिश की वजह से पाइप लाइ में चीटियां आ गईं थीं। अब नलों से साफ पानी आ रहा है।

महीनों से परेशान थे अटल आवासी


पिपरिया स्थिति अटल आवास के रहवासी तीन महीने से परेशान थे। चंदेल ने बताया कि टंकी के पानी में नहाने से खुजली हो रही थी और शिकायत के बाद भी जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे थे।


खुद पंप हाउस की देखरेख करने वाले राजकुमार देवांगन ने बताया था कि 6 माह में एक बार टंकी की सफाई होती है। प्रेमलता भारती और नीलू चंदेल का कहना है कि महीनों बाद नालियों की सफाई हो रही है।


एसडीएम ने भी दिखाई सक्रियता


रागनीति में खबर आने के बाद एसडीएम निष्ठा पांडेय तिवारी ने भी सक्रियता दिखाई और सक्षम अधिकारियों को समस्या का समाधान करने के लिए कहा। इससे पहले भी उनकी दखल के बाद ही जिम्मेदारों ने व्यवस्था सुधारी थी।


जल्द दूर होगा अंधेरा


बताया गया कि लॉकडाउन के पहले से अटल आवास की स्ट्रीट लाइटें बंद हैं। हाउसिंग बोर्ड के तत्कालीन ईई बेलचंदन के समय में एलईडी लगाने के लिए फाइल चली थी। नई ईई नीतू गणवीर के आने के बाद से मामला अटका हुआ है। हालांकि एकाध सप्ताह में स्ट्रीट लााइट लगाने का आश्वसासन दिया गया है।


सीसी रोड की जरूरत, बारिश में होती है परेशानी


आठ साल पहले बने अटल आवास में आज तक सीसी रोड का निर्माण नहीं हो पाया है। बारिश के दिनों में पानी भर जाने से आवाजाही प्रभावित होती है। Corruption का कमाल-2: शिवमंदिर रोड व टिकरापारा को छोड़ मोंगरा में बनाया पुल, नक्शे से गायब हुआ नाला

Rate this item
(0 votes)
Last modified on Monday, 31 August 2020 14:33

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.