×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

Contentment Zone पर असमंजस, दुकान बंद कराने पहुंची पुलिस, व्यापारियों ने किया हंगामा

खैरागढ़. शहर में बढ़ते Corona संक्रमण को लेकर प्रशासन ने 10 सितंबर गुरुवार शाम 7 बजे से 18 सितंबर शुक्रवार सुबह 7 बजे तक Lockdown की घोषणा की थी। सात दिन दुकान बंद रखने के बाद व्यापार शुरू हुआ। शनिवार को भी दुकानें खुलीं, लेकिन सुबह 11 बजे अचानक पहुंची पुलिस ने व्यापािरयों को शटर गिराने के लिए कहा। इससे आक्रोश पनपा और व्यापारियों ने हंगामा शुरू कर दिया। बड़ी खबर: Khairagarh University के Assistant Registrar की गलत नियुक्ति का आरोप, अब साक्ष्य छिपाने की साजिश..!

उनका कहना था कि नगर पालिका ने Contentment Zone को लेकर शुक्रवार को किसी तरह का एनाउंसमेंट नहीं किया। कुछ लोगों का कहना था कि वे एक माह तक दुकान बंद करने को तैयार हैं, लेकिन प्रशासन के निर्णय की जानकारी भी तो मिलनी चाहिए। बख्शी मार्ग में व्यापारी प्रफुल्ल ताम्रकार के साथ भी इसी बात को लेकर बहस हुई। व्यवसायी जिनेश जैन ने बताया कि प्रशासनिक अफसरों को ही कंटेनमेंट जोन की जानकारी नहीं है।

जिनेश ने एसडीएम निष्ठा पांडेय तिवारी और सीएमएचओ डॉ. मिथलेश चौधरी को वाट्सएप मैसेज कर कहा कि कम से कम व्यापािरयों को तो इस बात की जानकारी दी जाए कि कौन सा एरिया Contentment Zone में है। व्यापारियों का कहना है कि अचानक कार्रवाई करने से व्यापार पर असर पड़ रहा है और ग्राहकों के साथ भी नाइंसाफी हो रही है। बड़ी खबर: Khairagarh University के Assistant Registrar की गलत नियुक्ति का आरोप, अब साक्ष्य छिपाने की साजिश..!

पहले युवा व्यवसायियों ने ही दी थी अर्जी

इससे पहले Corona संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए युवा व्यापारियों ने ही शहर में Lockdown के लिए अर्जी दी थी। इसके बाद बैठक कर निर्णय लिया गया था, लेकिन Contentment Zone को लेकर व्यवसायियों ने फिर आपत्ति दर्ज कराई है। सब इंजीनियर किशोर ठाकुर का कहना है कि उन्होंने इसकी सूचना एसडीएम को दी है।

शहर व गांव में आठ कोरोना मरीज मिले

शनिवार शाम तक रिपोर्ट में बीएमओ डॉ. विवेक बिसेन ने बताया कि आठ मरीज मिले हैं, जिसमें से दो शहर, चार भुलाटोला, एक रंगकठेरा की महिला और एक बैंक कर्मचारी है। बैंक कर्मचारी को होम क्वारेंटाइन के लिए भिलाई भेज दिया गया है। 

शहर का यह एरिया है कंटेनमेंट जोन

बख्शी मार्ग, बरेठ पारा, वार्ड-16 दाऊ चौरा, टिकरापारा और राजफेमिली को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। एएसआई बसंत साहू ने बताया कि कंटेनमेंट जोन की दुकानें बंद कराई जा रही हैं। सुबह व्यापािरयों को समझाइश दी गई, इसके बाद उन्होंने दुकानें बंद कर दीं। बड़ी खबर: Khairagarh University के Assistant Registrar की गलत नियुक्ति का आरोप, अब साक्ष्य छिपाने की साजिश..!

Rate this item
(2 votes)
Last modified on Saturday, 19 September 2020 18:59

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.