×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

सरकार प्रदेशभर के क्वारेंटाइन सेंटर्स की ऑनलाइन निगरानी के पुख्ता इंतजाम करे : भाजपा Featured

By May 24, 2020 397 0
PPIC ; state president (bjp) - vikram usendi PPIC ; state president (bjp) - vikram usendi
  • सरकार प्रदेशभर के क्वारेंटाइन सेंटर्स की ऑनलाइन निगरानी के पुख्ता इंतजाम करे : भाजपा

  • सुरक्षा और आवासीय सुविधाओं के मोहताज सेंटर्स के लिए केंद्र से मिली राशि पंचायतों को जारी ही नहीं की जा रही है : उसेंडी

रायपुर : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने प्रदेश के मुंगेली जिले के ग्राम पंचायत करही घ स्थित क्वारेंटाइन सेंटर में फिर एक श्रमिक की हुई मौत को लेकर प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली पर क्वारेंटाइन सेंटर्स की अव्यवस्थाओं पर निशाना साधा है। उसेंडी ने मांग की है कि सरकार प्रदेशभर के क्वारेंटाइन सेंटर्स की ऑनलाइन निगरानी के पुख्ता इंतजाम करे।

यह भी पढ़ें :बड़ी खबर : प्रदेश में एक ही दिन में 42 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, 150 एक्टिव केस

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष उसेंडी ने कहा कि भाजपा शुरू से प्रदेश के क्वारेंटाइन सेंटर्स की बदइंतजामी को लेकर प्रदेश सरकार का ध्यान खींच रही है लेकिन रोज बढ़ रहे कोरोना मामलों के बावजूद अपने सियासी ड्रामों में मशगूल प्रदेश सरकार इन सेंटर्स की अव्यवस्थाओं की घातक अनदेखी कर रही है। ये सेंटर्स सुरक्षा और आवासीय सुविधाओं के मोहताज हैं और प्रदेश सरकार इन सेंटर्स के लिए केंद्र सरकार से आपदा मद के लिए मिली राशि पंचायतों को जारी ही नहीं कर रही है।

यह भी पढ़ें :छोटेडोंगर में वन धन विकास केंद्र शुरू, 250 महिलाओं को मिलेगा प्रतिदिन रोजगार

उसेंडी ने कहा कि क्वारेंटाइन सेंटर्स सराय की तरह संचालित हो रहे हैं और कोई भी मिलने-जुलने के नाम पर कभी भी यहाँ बेरोकटोक पहुँच जाता है। यहाँ अब भी न तो बेरीकेट्स लगे हैं, न मास्क हैं और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष उसेंडी ने मुंगेली जिले के करही घ क्वारेंटाइन सेंटर में कल फिर हुई पुणे से लौटे एक श्रमिक की मौत के मामले को गंभीर बताया है। अभी इस मृतक श्रमिक की टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। प्रदेश के क्वारेंटाइन सेंटर्स में मौत का यह सातवाँ मामला है।

यह भी पढ़ें :मध्यप्रदेश सियासत : कांग्रेस के 200 कार्यकर्ताओं ने बीजेपी का हाथ थाम लिया

अब तक जो मौतें दर्ज हुई हैं, उनका ब्यौरा भी श्री उसेंडी ने दिया है : 14 मई 2020- सारंगढ़ क्वारेंटाइन सेंटर- अर्जुन निषाद, 27 साल, फांसी से मौत, 17 मई 2020- किरना, मुंगेली क्वारेंटाइन सेंटर- पुणे से पैदल लौटे 31 साल के योगेश वर्मा की सर्पदंश से मौत, 18 मई 2020- परसवानी क्वारेंटाइन सेंटर, बालोद- सूरज यादव,29 साल, फांसी से मौत,-18 मई 2020- सीताकसा क्वारेंटाइन सेंटर, राजनांदगांव- बुधारु राम, 28 साल, सर्पदंश से मौत, 19 मई 2020- सेमली लेंजुवापारा क्वारेंटाइन सेंटर, बलरामपुर-ड्यूटी कर रहे शिक्षक सियारत भगत की मौत, और 20 मई 2020- सेमरिया क्वारेंटाइन सेंटर, बेमेतरा- राजू ध्रुव 35 साल की मौत।

यह भी पढ़ें :सुकमा : पुलिस और नक्सलियों में भिड़ंत, 2 नक्सली मारे गए, मौके पर हथियार भी बरामद

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष उसेंडी ने कहा कि मौतों के आँकड़े यह साबित कर रहे हैं कि प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण के बढ़े के मामलों को संजीदगी से नहीं ले रही है। क्वरेंटाइन सेंटर के रामभरोसे चलने की इससे बड़ी मिसाल और क्या होगी कि प्रदेश की राजधानी के क्वारेंटाइन सेंटर से एक संदिग्ध ई-पास लेकर कोलकाता जाकर अपनी महिला मित्र को लेकर वापस लौट आता है! उसेंडी ने कहा कि इन मामलों को प्रदेश सरकार गंभीरता से ले और दोषियों पर सख्त कार्रवाई करे, अन्यथा प्रदेश में कोरोना संक्रमण के भयावह होने की आशंकाओं को सच होते देर नहीं लगेगी।

यह भी पढ़ें :किश्तों में राशि भुगतान का फैसला किसानों के साथ घोर अन्याय - सांसद चुन्नीलाल

रागनीति के ताजा अपडेट के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर पर हमें फालो करें।

Rate this item
(0 votes)
Last modified on Sunday, 24 May 2020 08:44

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.