×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

इस अस्पताल में बने है, हिन्दू - मुस्लिम के लिए अलग - अलग वार्ड Featured

By April 15, 2020 532 0

आपने महिला और पुरुष के लिए अलग-अलग वार्ड देखे होंगे, ज्यादातर अस्पतालों में लिंग के आधार पर महिला और पुरुष के प्राइवेसी को देखते हुए अलग-अलग वार्ड बनाए जाते हैं। लेकिन गुजरात के अहमदाबाद में एक अस्पताल है जहां कोरोना के इलाज के लिए धर्म के आधार पर वार्ड बनाए गए इस अस्पताल में कुल 1200 बेड हैं जिसको धर्म के आधार पर बांटा गया है, अस्पताल प्रबंधन ने इस तरह के फैसले को सरकार का फैसला बताया वहीं दूसरी ओर सरकार इस मामले से किसी भी तरह की जानकारी ना होने की बात कही है।

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार गुजरात के अहमदाबाद में कोरोना संक्रमित मरीजों को निगरानी में रख रहे अस्पताल के कोरोना वार्ड में हिंदू वार्ड अलग और मुस्लिम वार्ड अलग बनाया गया है, जबकि सरकार इस तरह के मामले से साफ इनकार कर रही है।

सुप्रीम कोर्ट ने PM CARES फंड को चुनौती देने वाली याचिका खारिज की

जानिए पूरा मामला :
अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए अलग व्यवस्था की गई है, ठीक उसी तरह गुजरात में भी एक अस्पताल है, जहां 186 कोरोना मरीज उन लोगों को भर्ती किया गया है। इनमें से 150 लोगों के परीक्षण सकारात्मक आए हैं। आपको बता दें कि इन मरीजों में हिंदू और मुस्लिम दोनों धर्म के लोग शामिल हैं।

अस्पताल के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि "आम तौर पर महिला और पुरुष वार्ड अलग किए जाते हैं लेकिन यहां हमने हिंदू और मुस्लिम वार्ड अलग अलग रखे हैं"।

अस्पताल अधिकारी से जब ये पूछा गया कि आपने किस आधार पर ये व्यवस्था बनाई है? जिसमें धर्म के आधार पर लोगों को वार्ड दिए जा रहे है?
इस सवाल का जवाब देते हुए अधिकारी ने कहा कि," आप सरकार से बात कीजिए, ये सरकार का फैसला है"।

ट्रेन चलने की अफवाह पर बांद्रा स्टेशन में उमड़े मजदूर, गुमराह करने वाले एक हजार लोगों पर एफआईआर Featured

जानिए सरकार ने क्या कहा :
डिप्टी सीएम एवं स्वास्थ्य मंत्री नितिन पटेल ने कहा कि हमें इस बात की कोई जानकारी नहीं है, इस मामले की जांच होगी।मै खुद मामले की जांच करवाऊंगा।

अहमदाबाद के कलेक्टर के के निराला ने कहा - इस तरह की कोई व्यवस्था प्रशासन के द्वारा नहीं कराई गई है, ना ही इस मामले की मुझे जानकारी है।

मीडिया ने जब एक मरीज से बात की तो पता चला कि - रविवार रात को 28 मरीजों को नाम ले के बुलाया गया, ये सभी मरीज धर्म विशेष के थे और अलग शिफ्ट कर दिया गया।

लॉकडाउन बढ़ा तो रोड पर नाचती दिखी पुलिस, संदेश- स्वस्थ रहे तो मना लेंगे बिहू

प्रधानमंत्री बोले-  20 अप्रैल से मिलेगी सीमित छूट।

रागनीति के ताजा अपडेट के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर पर हमें फालो करें।

Rate this item
(0 votes)
Last modified on Wednesday, 15 April 2020 13:16

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.