×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

छत्तीसगढ़ को सम्हालने की ज़िम्मेदारी निभाने में कांग्रेस की प्रदेश सरकार विफल रही : डॉ. रमन सिंह Featured

By June 16, 2020 618 0
  • छत्तीसगढ़ को सम्हालने की ज़िम्मेदारी निभाने में कांग्रेस की प्रदेश सरकार विफल रही : डॉ. रमन
  • केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर रायगढ़ जिला भाजपा की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सभा
  • भाजपा कार्यकर्ताओं से केंद्र सरकार की उपलब्धियों और प्रदेश सरकार की नाकामियों को घर-घर तक पहुँचाने की अपील

 

रायपुर।भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन में फँसे प्रदेश के प्रवासी श्रमिकों की चिंता नहीं करने के लिए एक बार फिर प्रदेश सरकार की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने 45सौ ट्रेनों से देशभर में फँसे लगभग 56 लाख और बसों से 45 लाख प्रवासी श्रमिकों को उनके घरों तक पहुँचाने का काम किया लेकिन प्रदेश सरकार ने अपने ही प्रदेश के प्रवासी मज़दूरों की वापसी की चिंता तक नहीं की और उनके ट्रेन भाड़े को लेकर केंद्र से उलझने में लगी रही। प्रदेश सरकार ने इन श्रमिकों को लेकर आने वाली ट्रेनों को अनुमति तक नहीं दी। डॉ. सिंह मंगलवार को यहाँ कुशाभाऊ ठाकरे स्मृति परिसर में भाजपा द्वारा आहूत जिला जनसंवाद कार्यक्रम के तहत रायगढ़ जिला की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सभा को संबोधित कर रहे थे। विदित रहे, प्रदेश भाजपा द्वारा केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर जिला स्तर पर इन सभाओं का आयोजन रखा जा रहा है और यह सभा इस क्रम में तीसरे दिन की दूसरी सभा थी।

यह भी पढ़ें :कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने PM मोदी से पूछा - छप्पन इंच की छाती कहाँ गयी ?

भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने कहा कि एक ओर केंद्र सरकार ने कोरोना संक्रमण काल के दौर में भी देश को एकजुट रखते हुए ग़रीब कल्याण योजना के तहत 1.70 लाख करोड़ रुपए का प्रावधान कर प्रभावित ग़रीब परिवारों, श्रमिकों और ज़रूरतमंदों को हरसंभव सहायता सामग्री व आवश्यक राशि मुहैया कराई, देश की अर्थ व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए स्थायी आर्थिक उपायों पर काम करते हुए 20 लाख करोड़ रुपए का आर्थिक पैकेज घोषित किया लेकिन छत्तीसगढ़ को सम्हालने की ज़िम्मेदारी निभाने में कांग्रेस की प्रदेश सरकार विफल रही।

प्रदेश सरकार को बेरहम बताते हुए डॉ. सिंह ने कहा कि वह प्रदेश के लोगों की वेदना को महसूस नहीं करती। देश के दीग़र राज्यों ने अपने प्रवासी श्रमिकों के खातों में आर्थिक सहायता के रूप में पर्याप्त राशि जमा कराई लेकिन छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने अपने ढाई लाख प्रवासी श्रमिकों के खाते में ढाई रुपए तक जमा नहीं कराए। प्रदेश के किसानों के साथ छल-कपट किया, शराबबंदी के वादे से मुकर रही है। शराब के धंधे में करोड़ों की हेराफेरी हो रही है। शराब की तस्करी में पुलिस के लोग पकड़े जा रहे हैं। किसानों के दो साल के बकाया बोनस भुगतान के वादे की याद दिलाते हुए डॉ. सिंह ने तेंदूपत्ता संग्राहकों को भी दो साल का बोनस नहीं मिलने की बात कही। कोरोना के मोर्चे पर प्रदेश सरकार को विफल बताते हुए डॉ. सिंह ने कहा कि टेस्टिंग सुविधा नहीं बढ़ाए जाने के कारण जाँच रिपोर्ट का काम पेंडिंग पड़ा है और क्वारेंटाइन सेंटर्स यातना गृह बनकर रह गए हैं। केंद्र की राशि से संचालित मनरेगा को छोड़कर प्रदेश में कहीं कोई काम यह सरकार नहीं कर रही है।

यह भी पढ़ें :खुद की हत्या के लिए सुपारी देकर हत्या करवा ली, ताकि परिवार वालों को बीमा का पैसा मिल सके

भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के हाल ही पूरे हुए एक वर्ष को वर्षों से संजोए गए सपनों के पूरा होने और बड़े फैसलों से देश की दशा-दिशा तय करने वाला बताया और कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने अपने पहले कार्यकाल में अपने कार्यों व फैसलों की जो बुनियाद रखी थी, दूसरे कार्यकाल में उस बुनियाद पर एक भव्य भारत के निर्माण, एक समृद्ध, शक्तिशाली और स्वाभिमानी भारत की इमारत के निर्माण का काम प्रधानमंत्री श्री मोदी के दूसरे कार्यकाल के पहले वर्ष की ऐतिहासिक, साहसिक व क्रांतिकारी उपलब्धि है।

यह भी पढ़ें :सुसाइड नोट में लिखा "पापा, वो कंडोम मेरा नहीं था" और फंदे से लटक गया 12वीं का छात्र

डॉ. सिंह ने भाजपा कार्यकर्ताओं से प्रधानमंत्री श्री मोदी की केंद्र सरकार की सारी उपलब्धियों और प्रदेश की कांग्रेस सरकार की नाकामियों को प्रदेश के हर घर तक पहुँचाने और प्रदेश की भ्रष्ट व बेईमान सरकार को उखाड़ फेंकने की अपील की। सभा की शुरुआत रायगढ़ ज़िला अध्यक्ष उमेश अग्रवाल के संबोधन से हुई। क्षेत्र की संसद सदस्य गोमती साय ने भी सभा को संबोधित किया। सभा की कार्यवाही भाजपा वर्चुअल रैली के प्रदेश के सह संयोजक व प्रदेश प्रवक्ता भूपेंद्र सवन्नी ने संचालित करते हुए प्रास्ताविक भाषण दिया। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने सबको आत्म निर्भर भारत की संरचना की शपथ दिलाई। इस अभियान के ज़िला समन्वयक ओपी चौधरी ने अंत में सबका आभार माना। इस मौके पर भाजपा वर्चुअल रैली के प्रदेश संयोजक व पूर्व मंत्री राजेश मूणत, आईटी सेल के प्रदेश संयोज

यह भी पढ़ें :राजनांदगांव : खुद को गोली मारकर CAF जवान ने आत्महत्या कर ली

रागनीति के ताजा अपडेट के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर पर हमें फालो करें या हमारे वाट्सएप ग्रुपटेलीग्राम चैनल से जुड़ें।

Rate this item
(0 votes)
Last modified on Tuesday, 16 June 2020 21:27

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.