×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

छत्तीसगढ़ और राष्ट्रीय स्तर पर सबसे लोकप्रिय 66% के साथ पीएम मोदी, जबकि राहुल गांधी 0.58%, छत्तीसगढ़ में तो माइनस रेटिंग पर है राहुल गांधी Featured

By June 06, 2020 468 0

निजी एजेंसी (आईएएनएस) द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के मुाबिक़ यूपीए शासन वाले राज्यो के मुख्यमंत्रियों की तुलना में राहुल गांधी को ओवरऑल माइनस 56.78 और छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी को  मायनस 75.65 रेटिंग मिली है।राहुल गांधी की राष्ट्रीय स्वीकृति 0.58% है। ऐसे समय में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राष्ट्रीय मंजूरी की रेटिंग लगभग 66 प्रतिशत है, प्रधानमंत्री विपक्षी कांग्रेस का चेहरा 'राहुल गांधी की रेटिंग 0.58 प्रतिशत की गिरावट के साथ है।छत्तीसगढ़ में मोदी की नेट सेटिस्फेक्शन रेटिंग 84.54 है।

केवल 18.63 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे उनके साथ "बहुत संतुष्ट" हैं जबकि 25.06 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे कुछ हद तक संतुष्ट हैं। हालांकि, 43.11 प्रतिशत के बड़े हिस्से ने कहा कि वे आईएएनएस-सी वोटर स्टेट ऑफ द नेशन 2020 सर्वे के अनुसार, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष के प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं हैं।

यह भी पढ़ें  दस्तावेज पंजीयन कार्यालय में अब अप्वाइंटमेंट सिस्टम, 6 जून से हर आधे घंटे में मिलेंगे 3 अपॉइंटमेंट

हालांकि, अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में भी, गांधी को दक्षिणी राज्य से केवल 36.12 प्रतिशत शुद्ध मंजूरी मिली। केरल, जिस राज्य से वह सांसद चुने जाते हैं, वह उनका दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है, जो 26.11 प्रतिशत शुद्ध अनुमोदन है।

कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में, गांधी को 5.41 प्रतिशत शुद्ध मंजूरी मिली। सी वोटर के यशवंत देशमुख कहते हैं, "छत्तीसगढ़ जैसे कांग्रेस शासित राज्यों में भी, मोदी को भूल जाओ, गांधी अपने स्वयं के मुख्यमंत्री के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकते।"

यह भी पढ़ें   भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट ने कर्मचारी को चप्पल से पीटा,गालियां भी दी, कांग्रेस नेता ने कहा - अब सरकारी नौकरी अपराध है?

निजी एजेंसी ने भारत के मुख्यमंत्रियों की रैंकिंग जारी की। "IANS - C" वोटर सर्वे के द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार 81% जनता ने संतुष्टि जताई है,एजेंसी के आंकड़ों की मानी जाए तो 56 .74% जनता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से संतुष्ट है और इसी आधार पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पूरे देश में दूसरा स्थान प्राप्त किए।

यह है टॉप टेन मुख्यमंत्रियों की सूची :

  1. नवीन पटनायक (ओडिशा)
  2. भूपेश बघेल (छत्तीसगढ़)
  3. P. विजयन (केरल)
  4. जगनमोहन रेड्डी (आंध्र प्रदेश)
  5. उद्धव ठाकरे (महाराष्ट्र)
  6. अरविंद केजरीवाल (दिल्ली)
  7. जयराम ठाकुर (हिमाचल)
  8. बीएस येदुरप्पा (कर्नाटक)
  9. सर्वानंद सोनोवल (असम)
  10. अशोक गहलोत (राजस्थान)

यह भी पढ़ें  :8 जून से मंदिर खुलने वाले हैं, भक्तों को प्रसाद नहीं बांटा जाएगा : देखिए जरूरी दिशा - निर्देश

रागनीति के ताजा अपडेट के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर पर हमें फालो करें।

 

Rate this item
(0 votes)
Last modified on Saturday, 06 June 2020 20:13

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.