×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

डोंगरगढ़ - कटघोरा रेल लाइन के लिए राज्य बजट में प्रावधान पर मुख्यमंत्री,वित्त मंत्री व सांसद के प्रति जताया आभार Featured

ख़ैरागढ़ 00 बहुप्रतीक्षित डोंगरगढ़ - कटघोरा रेल लाइन के लिए भाजपा सरकार के पहले बजट में ही 300 करोड़ रूपए स्वीकृत किए जाने पर दिशा समिति के सदस्य व सांसद प्रतिनिधि भागवत शरण सिंह ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय,वित्त मंत्री ओ.पी.चौधरी और साँसद संतोष पांडे के प्रति आभार व्यक्त किया है। भागवत शरण सिंह ने कहा कि पूर्व सरकार की अकर्मण्य नीतियों की वजह से उक्त रेल लाइन का कार्य अटक चुका था। जो सांसद संतोष पांडे के प्रयासों से एक बार फिर नई उम्मीद के साथ आगे बढ़ेगा। इसके लिए केंद्र सरकार ने पूर्व से ही 500 करोड़ रूपयों का प्रारंभिक प्रावधान कर दिया था। लेकिन कांग्रेस सरकार के अपना हिस्सा न दिए जाने से उक्त योजना का कार्य ठंडे बस्ते में चला गया था। लेकिन अब बजट में 300 करोड़ के प्रावधान से एक बार फ़िर इस दिशा में शसक्त कदम बढ़ाए जा सकेंगें। योजना को लेकर सांसद संतोष पांडे लंबे अरसे से प्रयास रत थे। सांसद पांडे ने इस विषय को न केवल लोकसभा में सवाल पूछा बल्कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से भी मुलाकात कर इस दिशा में पहल का आश्वासन लिया। छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनते ही सांसद संतोष पांडे ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से रेललाइन की दिशा में पहल की मांग की। और पहले बजट में 300 करोड़ प्रावधान कर दिया गया है। 


खुलेंगें आर्थिक प्रगति के द्वार


दिशा समिति सदस्य व सांसद प्रतिनिधि भागवत शरण सिंह ने कहा कि रेल लाइन विस्तार से निश्चित रूप से आर्थिक प्रगति के द्वार खुलेंगे। आज़ादी के बाद से ही ख़ैरागढ़ सहित सम्पूर्ण नव गठित जिला रेल सुविधाओं से वंचित रहा है। जबकि ख़ैरागढ़ में एशिया का पहला संगीत व कला विश्व विद्यालय 1954 से स्थापित है। अब इस पहल की ओर कदम बढ़ने से ख़ैरागढ़ से कवर्धा तक रेल लाइन से जुड़ जाएगा। जिससे नई आर्थिक संभावनाएं जन्म लेंगीं। ख़ैरागढ़ के साथ छुईखदान - गंडई क्षेत्र के लिए भी नई संभावनाएं सामने आएंगी। 

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.