×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

खेल : सांसद प्रतिनिधि भागवत शरण ने रूसे ( बांध ) में किया दो दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ  Featured

ख़ैरागढ़ 00 रूसे ( बांध ) में दो दिवसीय रात्रिकालीन कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ दिशा समिति,टीएसी सदस्य व सांसद प्रतिनिधि भागवत शरण सिंह ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व महामंत्री मंडल भाजपा लक्ष्मीचंद आहूजा ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में विश्व हिंदू परिषद के प्रखंड अध्यक्ष व अधिवक्ता राजीव चंद्राकर,जिला कर्मचारी - अधिकारी फेडरेशन के अध्यक्ष प्रखर शरण सिंह, बजरंग दल के प्रखंड संयोजक शिशिर मिश्रा,प्रखंड सह संयोजक उत्तम दशरिया,पूर्व जनपद उपाध्यक्ष रेवाराम वर्मा,ग्राम सरपंच नीरा संजय मंडावी सहित अन्य मौजूद रहे। 


जल जीवन मिशन की वजह से घर - घर तक पहुंच रहा नल से जल 


प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए भागवत शरण सिंह ने कहा कि कबड्डी प्रतियोगिता सहित रामायण व अन्य आयोजन रूसे में युवा शक्ति में उत्साह के संचार को दर्शाती है। रूसे बांध इतिहास में दर्ज बांध है। इसके पुनरुथान के लिए शासन स्तर पर प्रयास शुरू हो चुका है। बांध की सफ़ाई से लेकर प्रधानपाठ बैराज का पानी रूसे जलाशय तक पहुंचाने का कार्य भी शुरू हो चुका है। भविष्य में बेहतर कार्ययोजना के साथ काम किया जाएगा ताकि न केवल सिंचाई के रूप में बांध का लाभ मिलता रहे साथ ही पर्यटन के रूप में भी क्षेत्र विकसित हो सके। सांसद प्रतिनिधि भागवत शरण ने कहा कि आज़ादी के 75 साल बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा व सांसद संतोष पांडे के प्रयासों से रूसे में न केवल जल जीवन मिशन का काम पूरा हो चुका है। बल्कि रूसे के घर -  घर में नल से जल आ रहा है। हमें भविष्य में गोपालपुर के गणेश मंदिर से लेकर कवर्धा के भोरमदेव मंदिर तक तीर्थाटन कॉरिडोर के निर्माण हो इस दिशा में मिल जुलकर प्रयास करना है।


स्वस्थ प्रतियोगिता की भावना होती है जागृत


पूर्व महामंत्री लक्ष्मीचंद आहूजा ने कहा कि कबड्डी एक ऐसा खेल है। जो हममें स्वस्थ प्रतियोगिता की भावना जागृत करती है। बस हमें ध्यान रखना है कि हमें जीवन में भी सर को छूना हैं। टांग नहीं खींचना है। प्रखण्ड अध्यक्ष राजीव चंद्राकर ने कहा कि रूसे में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। यदि कॉरिडोर का सपना पूरा होता है। तो निश्चित रूप से रोजगार के नए द्वार खुलेंगे। रेवाराम वर्मा ने कहा कि रूसे के लिए उनका सहयोग आगे भी जारी रहेगा। जिला अध्यक्ष प्रखर सिंह ने कहा कि कबड्डी हमें निरंतर संघर्ष करने और जीतने की सीख देता है। आज के नौनिहालों को सतत सीखने की ज़रूरत है। कार्यक्रम में हेमंत साहू, कौशल साहू,पुराणिक पाल सहित अन्य मौजूद रहे।

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.