×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

जिले के किसानों को 70 करोड़ बोनस का भुगतान,सांसद ने दिया प्रमाण पत्र Featured

खैरागढ़/बाजार अतरिया 00 भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न स्व.अटल बिहारी बाजपेयी की जयंती आज 25 दिसंबर को सांसद संतोष पांडे के मुख्य आतिथ्य में जिले के बाजार अतरिया में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक यशोदा वर्मा और विशिष्ट आतिथ्य विक्रांत सिंह उपाध्यक्ष जिला पंचायत सहित अन्य ने की। इस दौरान अतिथियों ने किसानो को धान बोनस राशि प्रमाण पत्र किया वितरित किया। इस दौरान कलेक्टर गोपाल वर्मा उपस्थित थे। कार्यक्रम में दिशा समिति के सदस्य भागवत शरण सिंह,जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि खम्मन ताम्रकार, वरिष्ठ समाजसेवी टीके चंदेल,विकेश गुप्ता,आयश सिंह, रामाधार रजक विनय देवांगन,राकेश गुप्ता,कमलेश कोठले सहित महिला प्रतिनिधि मौजूद रहे। जिला प्रशासन की ओर से अपर कलेक्टर दशरथ राजपूत, एसडीएम प्रकाश राजपूत, तहसीलदार प्रीति लारोकर, जिला खाद्य अधिकारी भुनेश्वर चेलक, सहायक पंजीयक रघुराज सिंह, डीएमओ चन्द्रपाल दीवान, नोडल सीसीबी आलोक शर्मा, उद्यानिकी अधिकारी रविन्द्र मेहरा, डॉ. मकसूद, सन्दीप सिंह सहित बड़ी संख्या में हितग्राही किसान, महिलाएं और युवा उपस्थित थे ।


राज्य शासन के अच्छे कामों का हो चुका है आरंभ


जिला स्तरीय धान बोनस वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि और राजनादगांव लोकसभा के सांसद संतोष पांडे ने सभा को संबोधित करते हुए और किसान भाइयों को धान बोनस राशि के लिए बधाई देते हुए कहा कि राज्य शासन बहुत अच्छा काम करेगी, जिसका आरम्भ आज हो चुका है। इस दौरान सांसद पांडे ने अटल जी की कविता का वाचन करते हुये, उन्हें श्रद्धान्जली अर्पित किया। जिले के किसानों को अतिथियों के साथ मिलकर धान बोनस राशि प्रमाण पत्र किया वितरित किया। सुशासन दिवस के अवसर पर खरीफ विपणन वर्ष 2014-15 एवं 2015-16 में धान बेचन वाले कृषकों के लम्बित बोनस राशि वितरण किया गया। जिले के किसानों को 70 करोड़ 1 लाख 21 हजार रूपये के बोनस का भुगतान सीधे उनके खाते में कर दिया गया। जिले में 25 दिसम्बर को सुशासन दिवस के अवसर पर विभिन्न स्थलों पर स्वच्छता अभियान और साफ-सफाई कर्यक्रम चलाया गया।


सीएम ने बटन दबाकर धान बोनस की राशि किसानों के खाते में की अंतरित


छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अभनपुर के बेन्द्री ग्राम से राज्य स्तरीय कार्यक्रम से बटन दबाकर धान बोनस की राशि सभी संबंधित के खाते में अंतरित कर दिया। इस दौरान उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने जिले में कार्यक्रम स्थल पर एलईडी स्क्रीन से लाईव कार्यक्रम से जुड़कर बाजार अतरिया क्षेत्र के किसान गयाराम से बोनस राशि अंतरण बात पूछी। किसान गयाराम ने खाते में धान बोनस पाकर,  सीएम को लाइव धन्यवाद ज्ञापित किया। केसीजी में खरीफ वर्ष 2014-15 के 26857किसानों को 39 करोड़ 85 लाख 57 हजार रूपये और खरीफ वर्ष 2015-16 के 22533 किसान बोनस से लाभान्वित हुए। इन्हें 30 करोड़ 15 लाख 64 हजार रूपये का भुगतान खाते में किया गया।  


जनता और प्रशासन के बीच पारदर्शिता है लक्ष्य


समारोह में विशिष्ट अतिथि विक्रांत सिंह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि लोग पूछते है कि सुशासन क्या है, जनता और प्रशासन के बीच पारदर्शिता ही वास्तविक सुशासन है। उन्होंने जिले में उद्योग की स्थापना और फसल चक्र के माध्यम से जिला के विकास करने की बात कही। सभा को पूर्व विधायक कोमल जंघेल और जिला पंचायत सभापति घम्मन साहू ने अटल जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए सम्बोधित की।

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.