×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

विडंबना : पालिका में विपक्ष मौन,लोगों में लचर व्यवस्था को लेकर कुलबुलाहट Featured

ख़ैरागढ़. नगरपालिका की लचर व्यवस्था को लेकर जन सामान्य में नाराजगी बढ़ती जा रही है। उस पर जन प्रतिनिधियों को उदासीनता से जन सामान्य से लेकर राजनितिक व्यक्तित्व भी खासे नाराज हैं। और इस नाराज़गी को पब्लिक प्लेटफॉर्म में दर्ज करा रहे हैं। लोगों की नाराज़गी पालिका में विपक्ष में बैठी भाजपा को लेकर भी है। 


50 मीटर पहले ही खत्म हो गया सड़क का पैसा


समाजसेवी व भाजपा नेता सूरज देवांगन ने वार्ड नंबर 17 में सड़क निर्माण का मुद्दा उठाते हुए कहा है कि दाऊ चौरा का प्रवेश मार्ग जहां पर नगर का एक मात्र गौरव स्थल शहीद निकेश यादव प्रतिमा स्थल है। वहां से सड़क ही गायब है। 2 महीने पहले 500000 रुपए का सीसी रोड मरम्मत कार्य हुआ था। कार्यादेश में स्पष्ट था कि दुर्गा मंच चौक से सुलभ शौचालय तक निर्माण कार्य होना है। लेकिन पालिका प्रशासन और सब इंजीनियर ने पार्षद की बातों को भी अनसुना कर दिया। निर्माण कार्य उल्टी दिशा से चालू हुआ होना था,दुर्गा मंच से सुलभ शौचालय तक। पर हुआ चालू सुलभ शौचालय से दुर्गा मंच की ओर लेकिन दुर्गा मंच से 50 मीटर पहले ही पैसा खत्म हो गया। और उक्त सड़क के हालात बद से बदतर हैं।


जयराम तालाब के नाम पर हर बार वादे - सूरज देवांगन

 

जयराम तलाब पिपरिया में हुए सौंदर्यीकरण पर कटाक्ष करते हुए सूरज देवांगन ने आरोप लगाया कि लगातार पिछले तीन चुनावों से चाहे वह प्रदेश में आम चुनाव हो या नगरपालिका परिषद खैरागढ़ हो या विधानसभा उपचुनाव हो हर चुनाव में तालाब सौंदर्यीकरण को लेकर  बड़े-बड़े वादे किए जाते हैं। फिर चाहे वह शाम को नौकायान हो। मॉर्निंग वॉक के लिए निर्माण हो। या रोजगार के लिए कांप्लेक्स की व्यवस्था हो। वहां पर शहर का एकमात्र चौपाटी बनाने की बात हो। लेकिन यह सब हो नहीं हुआ। वर्तमान में भी लाखों रुपए खर्च करके सिर्फ बोल्डर और सीमेंट का जुड़ाई हुआ है। जिस पर  लगभग 2000000 रुपए उसी में खर्च हो गए। सूरज ने विपक्ष में बैठी अपनी ही पार्टी पर सवाल उठाते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के तमाम मामलों पर विपक्ष मौन है।


नेता सिर्फ सपने दिखा रहे धरातल पर कुछ नहीं - गौतम सोनी

 

सड़क निर्माण के इसी मामले पर समाजसेवी गौतम सोनी ने कहा कि ठेकेदार भी इन्ही के होते है। ठेकेदार को कोई नुकसान न हो इसका भी ख्याल रखना होता है। इसलिए ये उन्हे छूट देते है।हमारे कमीशन और अपने लिए बचाने के बाद कुछ  बचता है तो फिर जितना बने बना दो।जिला बनने से लोगो को लगा था कि जो खैरागढ़ पिछले कई सालों से विकाश के लिए तरस रहा है वो अब समाप्त हो जायेगा ,लोगो को अच्छी चिकत्सा,अच्छी शिक्षा, अच्छा सड़क और सबसे महत्वपूर्ण अच्छा भ्रष्ठाचार मुक्त प्रशासन मिलेगा,त्वरित न्याय और भी बहुत सी उम्मीद लगाए नए जिला का स्वागत हुआ था लेकिन अब लगता है की जिला बनने के बाद स्तिथि और भी ज्यादा खराब हो गई है आम लोग अब महंगाई और भ्रष्ट व्यवस्था से त्रस्त हो रहे है,नेता सिर्फ लोगो को सपने दिखा रहे है धरातल में कुछ भी नही ।


सत्ता का प्रसाद सबको,इसलिए गड़बड़ियों पर विपक्ष मौन - प्रदीप अग्रवाल


व्यवसायी और समाजसेवी प्रदीप अग्रवाल ने बिना नाम लिए आरोप लगाया है कि पैसा नया गाड़ी और नया घर में लग चुका है। प्रदीप ने कहा कि सत्ता का प्रसाद सबको मिलता है। इसलिए गड़बड़ियों पर सभी मौन हैं। खैरागढ़  मे खेल के अलावा कई ऐसे बडे बडे आयोजन इस मैदान मे होते आ रहा है। फटाका और मीना बाजार की कमाई के बाद सफाई के लिए नगरीय  प्रशासन  को मीडिया ने  जगाया  तब जाके सफाई हुई। प्रदीप अग्रवाल ने कहा कि नगर के ज्यादतर भ्रष्टाचार के मामले दब चुके हैं। या दबा दिए गए हैं।

Rate this item
(0 votes)
Last modified on Thursday, 24 November 2022 16:24

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.