×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

कलेक्टर ने धान खरीदी पर ली राजस्व और उपार्जन विभागों के अधिकारियों की बैठक Featured

खैरागढ़ 00 कलेक्टर और जिला दण्डाधिकारी चंद्रकांत वर्मा ने जिला सभाकक्ष में धान खरीदी के अवैध परिवहन को नियंत्रित करने और सुचारू खरीदी संचालन के उद्देश्य से राजस्व और धान उपार्जन विभागों के अधिकारियों की संयुक्त बैठक ली। बैठक में चेक पोस्ट और परिवहन के दौरान अवैध धान पर सतत निगरानी रखकर जप्ती की कार्यवाही करने निर्देश दिए।


दंडाधिकारी दौरा कर धान के अवैध परिवहन पर सख्त कार्यवाही करें- कलेक्टर चन्द्रकान्त वर्मा


कलेक्टर चंद्रकांत वर्मा ने सुचारू धान खरीदी के दृष्टिकोण से निर्देश देते हुए कहा कि दंडाधिकारी दौरा कर धान के अवैध परिवहन पर सख्त कार्यवाही करें। आगे कहा कि चेक पोस्ट और परिवहन के दौरान अवैध धान पर सतत निगरानी रखकर जप्ती की कार्यवाही करें। बैठक में जानकारी दी गई कि अनुविभागीय अधिकारी राजस्व खैरागढ़ की टीम के द्वारा भण्डारपुर में 150 कट्टा और 200 कट्टा अवैध धान की जप्ती की गई। इसी प्रकार अनुविभागीय अधिकारी राजस्व छुईखदान की टीम के द्वारा साल्हेवारा में 40 कट्टा अवैध धान की जप्ती कर कार्यवाही की गई। इस पर कलेक्टर ने कहा अंतरराज्यीय सीमा होने के कारण सक्रियता से और अधिक कार्यवाही करें।


वर्ष 2015-16 के शेष धान बोनस की तकनीकी त्रुटि को शीघ्र दूर कर करें- चंद्रकांत वर्मा


कलेक्टर चंद्रकांत बर्मा ने बैठक में राजस्व अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पटवारी रकबा समर्पण का कार्य शीघ्र करें। आगे कहा कि राजस्व अधिकारी निर्देशित करें और सहकारी समिति के माध्यम से 2015-16 के शेष धान बोनस की तकनीकी त्रुटि को शीघ्र दूर करते हुए, पिछले धान बोनस से वंचित किसानों को शीघ्र हितलाभ दिलाएं।


कलेक्टर ने आगामी चार बड़े आयोजनों की तैयारी के दिये निर्देश


अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर वर्मा ने नीडल और सर्व सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिले में होने वाले आगामी चार बड़े आयोजनों की तैयारी पूर्ण कर लें। इसमे 15 जनवरी को प्रधानमंत्री जनमन का मेगा कार्यक्रम, 16 जनवरी को विकसित भारत संकल्प यात्रा का विशष्ट अवलोकन, 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर जिले में विविध आयोजन तथा 26 जनवरी गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी के संबंध में निर्देश दिए। इसके अंतर्गत जिले मानस मंडलियों का चयनित ग्राम, विकासखण्ड और जिला स्तर पर आयोजन की तैयारी के निर्देश दिए।


बैठक में अपर कलेक्टर डीएस राजपूत, एसडीएम खैरागढ़ प्रकाश राजपूत, एसडीएम छुईखदान रेणुका रात्रे, डिप्टी कलेक्टर टंकेश्ववर साहू, खाद्य अधिकारी भुनेश्वर चेलक, डीएमओ चंद्रपाल दीवान, सीसीबी नोडल आलोक शर्मा सहित सभी तहसीलदार, नायब तहसीलदार व अन्य विभागीय अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.