×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

चुनई चिरई का मुखौटा लगाकर 200 छात्राओं में दिया मतदान का संदेश Featured

खैरागढ़ 00 04 अक्टूबर 2023 कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी गोपाल वर्मा के मार्गदर्शन में आगामी निर्वाचन कार्यक्रमों में मतदाताओं की शत-प्रतिशत सहभागिता सुनिश्चित करने जिले भर में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में खैरागढ़ के अटल उद्यान में दो सौ स्कूली छात्राओं ने विशाल मानव श्रृंखला बनाकर मतदान का सन्देश दिया।


जिले में मतदाता जागरूकता स्वीप अभियान के तहत शुक्रवार को चुनई चिरई का मुखौटा लगाकर 200 छात्राओं में मतदान का संदेश दिया। इस अवसर पर नगर पालिका की स्वच्छता दीदीयों एवं छात्राओं ने 100 प्रतिशत मतदान हेतु जागरूक करने के लिए गीत एवं अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया। मतदाताओं विशेषकर युवा मतदाताओं को निर्वाचन में शत- प्रतिशत सहभागिता के लिए मतदान केंद्र आने का न्योता बूथ लेवल में ऑफिसर दे रहे हैं। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा समस्त निर्वाचनों में समाज के प्रत्येक वर्ग के मतदाताओं की शत-प्रतिशत भागीदारी के लिए दृढ़ संकल्पित है। जिले में शत प्रतिशत मतदान के लिए 18 वर्ष पूरा कर चुके युवाओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए स्वीप मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के माध्यम से विशेष अभियान चलाया जा रहा है।


कलेक्टर गोपाल वर्मा ने उपस्थित होकर स्कूली छात्राओं और स्वच्छता दीदियों को किया प्रेरित


केसीजी कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी गोपाल वर्मा कार्यक्रम स्थल में उपस्थित होकर स्कूली छात्राओं और स्वच्छता दीदियों को मतदान हेतु अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करने प्रेरित किया। इसी क्रम में खैरागढ़ के अटल उद्यान में दो सौ स्कूली छात्राओं ने स्वीप सन्देश वोट प्रतीक का विशाल मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को मतदान हेतु प्रेरित किया। कलेक्टर गोपाल वर्मा के मार्गदर्शन में जिले में मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए अलग-अलग कार्यक्रम किए जा रहे हैं। विगत दिनों बाईक रैली और नवविवाहिता वधू सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था। महिला मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया गया। निर्वाचन प्रक्रिया में वृद्धजन की शत-प्रतिशत भागीदारी के लिए प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए जिले के सभी कॉलेजों और हायर सेकेण्डरी स्कूलों में पात्रता रखने वाले युवाओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ने विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। साथ ही अन्य कामगार युवाओं को जागरूक करने के लिए स्वीप मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।


स्कूली छात्राएं, स्वच्छता दीदी व अधिकारी हुए शामिल


उक्त कार्यक्रम में उपजिला निर्वाचन अधिकारी एवं अपर कलेक्टर डी एस राजपूत, स्वीप नोडल एवं संयुक्त कलेक्टर आभा तिवारी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी प्रमोद शुक्ला सहित बड़ी संख्या में स्कूली छात्राएं एवं स्वच्छता दीदी उपस्थित थे।

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.