×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

Rathyatra Special/आज मिलेगी कामयाबी या फिर चुनौतियों से लड़ना होगा, जानें क्या कहते है आपके सितारे Featured

By June 23, 2020 871 0

मेष :रुके हुए काम पूरे करने के लिए कोई पहल करने का दिन है। बड़े लोगों और पब्लिक से संबंध बना कर चलने में फायदा होगा। आज आपको कोई अच्छा या बड़ा पद मिल सकता है। किसी खास बात पर रिएक्ट करने के बजाय न्यूट्रल रहना ही आपके लिए अच्छा है। काम पूरा करेंगे और उनमें सफल भी हो सकते हैं। धैर्य रखें। खुद को संयमित रखने की कोशिश करें। नए और बड़े लोगों से मुलाकात हो सकती हैं। जीवनसाथी से प्रेम मिलेगा। आज आप व्यस्त रह सकते हैं। कुछ लोगों के साथ अनबन होने के योग बन रहे हैं। आपका मूड भी आज बदल सकता है। कुछ भी बोलने से पहले एक बार सोच लें।

यह भी पढ़ें: Rathyatra Special / छत्तीसगढ़ के मूल निवासी हैं भगवान जगन्नाथ

वृषभ : किए गए कामों को एक बार और देख लें। दबाव या तनाव कम हो सकता है। निवेश या लेन-देन से जुड़े नए अवसर सामने आ सकते हैं। रूटीन लाइफ के अलावा भी आज आप कोई काम शुरू कर सकते हैं। आप किसी काम को और आगे बढ़ाने पर विचार कर सकते हैं। संबंधों का फायदा मिलने के भी योग बन रहे हैं। कारोबार में सफलता मिल सकती है। अधिकारी आपके कामकाज की तारीफ कर सकते हैं। पति-पत्नी के बीच संबंध मजबूत हो सकते हैं।पैसों की समस्याओं से परेशान हो सकते हैं। बिल या उधारी चुकाने को लेकर आपकी टेंशन बढ़ सकती है।

मिथुन :आज भाग्य आपके साथ रहेगा। आय के नए स्त्रोत बनेंगे। भाई-बहन का पूरा सहयोग मिलेगा, आप सारी मुश्किलों का सामना आसानी से कर लेंगे। आप ऑफिस में सारे कामों को आसानी से पूरा कर लेंगे। किसी अनजान से अनबन हो सकती है, जितना हो सके एवॉएड करें। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, आप थोड़ा तनाव महसूस करेंगे।आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। इस राशि के विवाहितों के लिये दिन बेहतरीन रहेगा। जीवनसाथी के साथ जिंदगी का बेहतरीन अनुभव मिलेगा। बिजनेस में किसी दोस्त का सहयोग मिलेगा, बिजनेस में सफलता मिलेगी। तुलसीदल का सेवन करें, सारे काम पूरे होंगे।

यह भी पढ़ें  :क्रीड़ा भारती के आह्वान पर लोगों ने घर पर किया योगाभ्यास

 

कर्क : अपने मन की बात किसी से कहना चाह रहे है तो कह दें. आज आप हर चीज पर गौर से ध्यान दें. अपने मन की आवाज सुनने की कोशिश करें. आज आप किसी रहस्य को जानने की कोशिश में रहेंगे. जिस काम को पूरा करने के बारे में आपने सोचा न होगा वो आज पूरा हो जाएगा. सितारे आपके फेवर में रहेंगे. कुछ नए दोस्त भी बन सकते हैं. आपकी जिम्मेदारी भी बढ़ सकती है. कारोबार के लिए नए लोगों से कॉन्टैक्ट करना पड़ सकता है. दाम्पत्य जीवन में खुशहाली के योग बन रहे हैं. वैवाहिक जीवन में मधुरता होगी. जीवनसाथी से सम्मान मिलेगा

सिंह :आज आपका दिन व्यस्तता से भरा रहेगा। आज बिजनेस के मामलों में कुछ खास बदलाव कर सकते है, लेकिन बदलाव करने से पहले किसी अनुभवी की सलाह अवश्य लें। साथ ही छोटे-मोटे सौदे आपके लिए फायदेमंद रहेंगे। पारिवारिक के मामलों में आज थोड़ी बहुत नोक-झोक हो सकती है। किसी के साथ अनबन के योग भी है। दोस्तों के साथ मूवी देखने का प्लान बन सकता है। साथ ही लंच के लिए किसी अच्छे रेस्टोरेंट में जा सकते है। आज अचानक से आपके घर पर कोई करीबी रिश्तेदार आ सकता है। जिससे घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। सूर्य को जल अर्पित करने से आपके पारिवारिक रिश्तें मजबूत होंगे।

यह भी पढ़ें  :जल्द बनेगा बिलासपुर का पहला फोरलेन Bridge

 

कन्या :आपके जीवन-साथी का प्यारा बर्ताव आपका दिन ख़ुशनुमा बना सकता है। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। ख़ुद को घरेलू कामकाज में लगाए रखें। साथ ही कुछ वक़्त अपने शौक़ के लिए भी ज़रूर निकालें, ताकि आपकी रफ़्तार बरक़रार रहे और शरीर व मन चुस्त रहे। किसी की प्यार में क़ामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। बस इतना याद रखें कि कोई भी चीज़ ज़रूरत से ज़्यादा हो तो अच्छी नहीं होती है।

तुला :अवसाद के ख़िलाफ़ आपकी मुस्कान परेशानी से उबारने वाली रहेगी। आज के दिन आप ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे और मुमकिन है कि अचानक अनदेखा मुनाफ़ा भी मिले। आपकी पारिवारिक सदस्यों को क़ाबू में रखने और उनकी न सुनने प्रवृत्ति की वजह से बेवजह वादविवाद हो सकता है और आपको आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता है। सारी दुनिया की मदहोशी उन ख़ुशनसीबों के बीच सिमट जाती है, जो प्यार में हों। जी हाँ, आप वही ख़ुशनसीब हैं। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। आज चाहे दुनिया इधर-की-उधर ही क्यों न हो जाए, आप अपने जीवनसाथी की बाहों से दूर नहीं हो सकेंगे।

यह भी पढ़ें  :LAC पर शहीद हुए कुंदन कुमार अपनी 17 दिन पहले हुई बेटी का चेहरा भी नहीं देख पाए,बेटी से मिलने घर जाना चाहते थे

वृश्चिक :अपने काम पर ध्यान दें। आज वर्कप्लेस पर सावधानी से आगे बढ़ें। आपको फायदा हो सकता है। खुद को सकारात्मक रखने की कोशिश करें। अपने हर काम में एकाग्रता और तालमेल रखने की पूरी कोशिश करें। कोई कार्यक्रम तय करें और उसके अनुसार ही काम करें। थोड़े समय में सब ठीक हो सकता है। पूरे दिन मन में कुछ न कुछ चलता ही रहेगा। खास लोगों से आपकी मुलाकात होने के योग हैं।किसी मामले को लेकर कोई कन्फ्यूजन हो तो उसके चक्कर में न पड़े। परिवार में किसी तरह की अनबन या गलतफहमी हो सकती है। हल्का तनाव भी बढ़ सकता है।

धनु : चंद्रमा के प्रभाव से धन लाभ हो सकता है। फायदा होगा। संबंधों में सुधार हो सकता है। सबका सम्मान करें। आपके फैसलों में सटीकता रहेगी। नए बिजनेस के लिए आपकी कोशिशें सफल हो सकती हैं। बिजनेस और नौकरी में भी सफलता के योग हैं। विवाह योग्य लोगों को विवाह प्रस्ताव मिल सकते हैं। कन्फ्यूजन की स्थिति बनने पर अनुभवी व्यक्ति की सलाह लें। नौकरी या बिजनेस में आने वाले मामलों पर बातचीत करने के लिए अच्छा समय है। प्रेमी के साथ चल रहा तनाव सुलझने की संभावना है। पैसों की स्थिति पर आपको थोड़ा ध्यान देना पड़ेगा। बार-बार आपके विचार बदल भी सकते हैं। पलक झपकते ही आप अपनी योजना बदल सकते हैं।

यह भी पढ़ें  :थाने के अंदर ही शख़्स ने हत्या को अंजाम दिया, तीन पुलिसवाले सस्पेंड : जानिए पूरा मामला

 

मकर :आज का दिन उतार-चढाव से भरा रहेगा। आज आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। किसी दोस्त की सहायता से जॉब लग सकती है। आप काफी राहत फील करेंगे। लवमेट से अपनी सारी परेशानियां दिल खोलकर शेयर करें, समाधान जरूर निकलेगा। ऑफिस में किसी के पीठ पीछे बातें ना करें, लोग इसका गलत फायदा उठा सकते हैं। इस राशि के जो लोग अविवाहित है, उनके लिए कोई सुयोग्य रिश्ता आ सकता है। मन प्रसन्न रहेगा। सुबह उठकर मेडिटेशन करें, मानसिक शांति मिलेगी। स्नान के बाद सूर्यदेव को जल अर्पित करें, दिन अच्छा गुजरेगा।

कुंभ :आज आपका दिन आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस राशि के लोग आज किसी बड़ी योजना को शुरू कर सकते है। जिसका फायदा उन्हें आगे चलकर जरूर मिलेगा। आज आपकी आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा अधिक मजबूत रहेगी। आज आप नये वस्त्रों पर धन व्यय कर सकते है। किसी अजनबी की वजह से आज आपका मूड खराब होगा। जिसकी वजह से आप तनावग्रस्त महसूस करेंगे। आज आप अपने जीवनसाथी को मनाने के लिए कहीं घूमने जा सकते है। आज आप घर के बाहर निकलने से पहले हनुमानजी की पूजा करना न भूलें। कारोबार में आज आपको उम्मीद के मुताबिक ज्यादा लाभ की प्राप्ति होगी।

यह भी पढ़ें  :शहीदों में शामिल हैं छत्तीसगढ़ के सपूत गणेश कुंजाम,जानिये शहीद हुए 20 जवानों के नाम

 

मीन :आज आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है। नौकरी में सारी चीजों को सामान्य रखने के लिए आपको अपने स्तर पर कुछ न कुछ प्रयास करने चाहिए। इससे आने वाले दिनों में आपको ही फायदा हो सकता है। अपने कामकाज में ईमानदारी रखें। फायदा हो सकता है। अपने दायरे से बाहर निकलने की कोशिश कर सकते हैं। मकान या नए वाहन से फायदा होने की संभावना है। कारोबार के लिए नए लोगों से कॉन्टैक्ट होंगे। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली हो सकती है।किसी से ज्यादा उम्मीद न करें। जिम्मेदारियों को पूरा करने के प्रति आपको सावधान रहना होगा। नौकरी या बिजनेस से जुड़े जरूरी कागजी कामकाज में सावधानी रखनी होगी। नया काम शुरू करने से बचें।

यह भी पढ़ें  :मैनेजर फिजिकल वेरीफिकेशन पर अडा, तो महिला अपनी 100 वर्षीय मां को चारपाई पर घसीटते हुए पेंशन लेने बैंक पहुंची

 

रागनीति के ताजा अपडेट के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर पर हमें फालो करें या हमारे वाट्सएप ग्रुपटेलीग्राम चैनल से जुड़ें।

Rate this item
(0 votes)
Last modified on Tuesday, 23 June 2020 08:11

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.