×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

अंतिम छोर से लेकर कवर्धा तक का रखा ध्यान Featured

मंत्रियों से मिलकर विकास कार्यों की रखी मांग
नई दिल्ली. सांसद संतोष पांडेय क्षेत्र में विकास को गति देने के लिए सतत प्रयासरत हैं, संसद सत्र के दौरान वे क्षेत्र की आवश्यकता अनुसार केंद्रीय स्तर पर लगातार मांगों का न केवल उठा रहे हैं। बल्कि केंद्र सरकार के मंत्रियों से मिलकर लगातार मांगों को रख रहे हैं। राजनांदगांव के अंतिम छोर मोहला मानपुर से लेकर कवर्धा तक की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए वे केंद्रीय मंत्रिमंडल के समक्ष मांगों को पूरी प्रमुखता से स्थान दिला रहे हैं। सांसद पांडे लोकसभा के पहले ऐसे सांसद बनकर उभरे हैं,जो न केवल संसद के सभी सत्रों में सक्रियता से हिस्सा ले रहे हैं। बल्कि जन समस्याओं को प्रमुखता से उठा भी रहे हैं।
 
शिक्षा : वनांचल में केंद्रीय विद्यालय व राजनादगांव में नवोदय विद्यालय की मांग
 
फ़ोटो :  केन्द्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात
 
वनांचल में शिक्षा की आवश्यकता को देखते हुए और सभी समान शिक्षा के लक्ष्य को साधते हुए। सांसद पांडेय ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मिलकर वनांचल में केंद्रीय विद्यालय की स्थापना की मांग रखी। साथ ही राजनांदगांव में जवाहर नवोदय विद्यालय की स्थापना का निवेदन भी किया। केंद्रीय विद्यालय कवर्धा में नए भवन के लिए 21 करोड़ रुपए की राशि मिलने पर आभार भी जताया।
 
स्वास्थ्य : ऑक्सीजन प्लांट और मेडिकल कॉलेज की मांग
 
फ़ोटो : केन्द्रीय मंत्री  मनसुख मन्दाविया से मुलाकात
 
 
स्वास्थ्य की दिशा में बड़ा कदम उठाते हुए सांसद श्री पांडे स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मण्डाविया से मिलकर कवर्धा में ऑक्सीजन प्लांट और मेडिकल कॉलेज की स्थापना का अनुरोध किया। और दोनों आवश्यकताओं को प्रमुखता के साथ मंत्री के समक्ष रखा।
 
हक : उचित मुआवजे की रखी मांग 
 
फ़ोटो: केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात
 
 
भारतमाला परियोजना रायपुर से विशाखापटनम निर्माण में राजनांदगांव के ग्राम टेडेसरा और देवादा के किसानों को उचित मुआवजा देने की मांग भी सांसद पांडेय ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के समक्ष रखी।किसानों की सभी अधिकृत ज़मीन का उचित मुआवजा मिलने की मांग के साथ क्षेत्र में विकास की अन्य मांगों को भी मंत्री गडकरी के सामने सांसद पांडेय ने रखा।
 
कृषि : खाद की अतिरिक्त राशि करवाने की मांग
 
फ़ोटो : केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से संसद में मुलाकात
 
छत्तीसगढ़ सरकार के खाद 1850 में बेचे जाने की जानकारी कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को देते हुए सांसद पांडेय ने बताया कि जहां केंद्र सरकार ने डीएपी की दर 1200 रुपये निर्धारित कर रखी है। वहीं छत्तीसगढ़ सरकार 650 रुपये किसानों से अतिरिक्त ले रही है। पांडेय ने 46 दिन में किसानों से लिये गए अतिरिक्त रुपये लौटाने के लिए दिशा निर्देश देने की मांग केंद्रीय मंत्री से रखी।
 
न्याय : सभी विधानसभा में नशामुक्ति केंद्र खोलने की रखी मांग
फ़ोटो :केन्द्रीय  मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार से मुलाकात
 
लोकसभा क्षेत्र की दिव्यांगजनो को ज़रूरी व सहायक उपकरण की पूर्ति के लिए स्थाई कार्यालय की मांग सहित राजनन्दगाव लोकसभा के सभी विधानसभा में नशामुक्ति केंद्र खोलने का आग्रह सांसद पांडेय ने केंद्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार के समक्ष रखा। 
 
रेल : 7 ट्रेनों के विस्तार और टॉय ट्रेन की रखी मांग
 
फ़ोटो : केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात
 
 
 
कटघोरा - डोंगरगढ़ रेल लाइन को जल्द पूरा करने की मांग रखते हुए सांसद पांडेय ने सात ट्रेनों के राजनांदगांव तक विस्तार की मांग केंद्रीय रेल राज्य मंत्री अश्विनी वैष्णव के समक्ष रखी। साथ ही डोंगरगढ़ में टॉय ट्रेन सहित अन्य रेल सुविधाओं के विस्तार की मांग भी रखी गई।
 
 
Rate this item
(0 votes)
Last modified on Wednesday, 11 August 2021 13:56

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.