×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

बदहाली : पालिका अध्यक्ष के घर के सामने सड़क पर गड्ढे, विवि के छात्रों का होता है गड्ढों से सामना Featured

ख़ैरागढ़ 00 सड़क की ये दुर्दशा किसी आम जगह की नहीं है। बल्कि नगरपालिका अध्यक्ष शैलेंद्र वर्मा के घर के सामने की है। ख़ैरागढ़ - कवर्धा मुख्य मार्ग पर शैलेंद्र वर्मा के घर के ठीक सामने की है। घर का दरवाज़ा खोलते ही घर के सामने के इन बड़े बड़े गड्ढों से होता है। गुणवत्ता की बानगी देखिए कि सड़क के गड्ढे अब हादसों का इंतज़ार कर रहे हैं। ऐसा नहीं है कि बदहाली की ये दास्तां सिर्फ एक मुख्य सड़क की है। बल्कि जिला मुख्यालय की अन्य सड़कों भी यही हाल है। 


विवि रोड भी बदहाल


अंबेडकर चौंक से विवि गेट तक की सड़क से भी रोज़ाना अधिकारियों से लेकर तमाम जनप्रतिनिधियों का सामना होता है। ख़ैरागढ़ महोत्सव या कोई अन्य व्हीआईपी मूवमेंट के दौरान सड़क रिपेयर होता है। लेकिन कुछ दिन बाद सड़क फिर बेहाल। इस सड़क में बने बड़े - बड़े गड्ढे अब शहर के एक अलग परिचय आम जनों से कराता है। क्योंकि हर साल जून - जुलाई माह में सैकड़ों की संख्या में देश - विदेश के छात्र एडमिशन के के लिए अपने परिजनों के साथ संगीत नगरी आते हैं। लेकिन पालिका और पीडब्लूडी के गैर जिम्मेदाराना रवैए और भ्रष्टाचार पूर्ण कार्यशैली के चलते शहर के ख़राब इमेज छात्रों के बीच जा रही है।  


अमलीपारा में भी दुर्दशा


दुर्ग की ओर से आते हुए पेट्रोल पंप से लेकर मुख्य चौंक तक की सड़क का भी हाल बुरा है। इसे बने भी ज्यादा दिन नहीं हुए हैं। बल्कि उमराव पुल के नवनिर्माण के दौरान ही सड़क का निर्माण हुआ था। उसके बावजूद सड़क की दुर्दशा समाने है। 


न जांच,न कार्यवाही 


पालिका में भ्रष्टाचार खुले तौर पर सामने आ चुका है। कांग्रेस पार्टी के ही एल्डरमेन मनराखन देवांगन नगरपालिका अध्यक्ष और पालिका प्रशासन पर खुलेआम कमीशन खोरी का आरोप लगा चुके हैं। यहाँ तक पालिका संचालन ठेकेदारों पर होने का आरोप जड़ चुके हैं। सड़कों के निर्माण हुआ भ्रष्टाचार भी बदहाल सड़कों की ज़बानी सामने आ रही है। लेकिन दुर्भाग्य देखिए कि एक भी अधिकारी या ठेकेदार पर किसी प्रकार की कोई कार्यवाही सामने नहीं आई है।


झांकने तक नहीं जाते जनप्रतिनिधि


पालिका का एक भी जनप्रतिनिधि न ही निर्माण कार्यो का अवलोकन करते हैं और न ही आम जनों को हो रही समस्याओं का अवलोकन करते हैं। जिसकी वजह से लोग खासे परेशान हैं।


सोनेसरार तक सड़क का हुआ था रिपेयर - संजय जागृत,एसडीओ,पीडब्लूडी


पीडब्लूडी एसडीओ संजय जागृत ने कहा कि पीडब्लूडी ने शिशु मंदिर से लेकर सोनेसरार तक सड़क रिपेयर किया था। आगे निर्देश अनुसार काम होगा। 


नहीं उठाया फ़ोन


मामले में पक्ष जानने नगरपालिका अध्यक्ष शैलेंद्र वर्मा और सीएमओ कुलदीप झा से संपर्क का प्रयास किया गया। लेकिन उन्होंने फ़ोन रिसीव नहीं किया।

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.