Print this page

Open Corruption: कांग्रेसियों ने लाल फ़ाइल में SP को सौंपा उपाध्यक्ष का काला चिट्ठा Featured

जिलाध्यक्ष पदम कोठारी को साथ लेकर SP डी श्रवण से मिले कांग्रेसी, सभापति मनराखन देवांगन ने सिलसिलेवार बताई वायरल वीडियो की बात।

खैरागढ़. वायरल वीडियो के तथ्यों के साथ कांग्रेसियों ने एसपी डी श्रवण को एक लाल फ़ाइल सौंपी है। बताया जा रहा है कि इसमें वीडियो से ही जुड़ी कुछ अन्य बातें भी हैं। हालांकि इसका खुलासा फिलहाल नहीं किया गया है।

इसे भी पढ़ें: खैरागढ़ का सियासी राग

नोट लेते वायरल हुई वीडियो को फर्जी बताना कहीं महंगा न पड़ जाए। उपाध्यक्ष रामाधार रजक पहले ही जांच की मांग कर चुके हैं। गुरुवार (1 oct) को जिलाध्यक्ष पदम कोठारी के नेतृत्व में एसपी ऑफिस पहुंचे कांग्रेसियों ने डी श्रवण को वायरल वीडियो से संबंधित पूरी बात बताई।

मनराखन देवांगन ने उन्हें अपना परिचय देते हुए यह आश्वस्त किया कि वह खुद नगर पालिका परिषद में सभापति हैं और बोर खनन से संबंधित दस्तावेज भी उन्होंने ही निकाले हैं। वीडियो में कही गई बातों से दस्तावेजों का मिलान किया जाना चाहिए, क्योंकि बोर खनन से संबंधित ठेकेदार का चेहरा वीडियो में स्पष्ट दिखाई दे रहा है। उसी ने रामाधार को रुपए भी दिए हैं।

इसे भी पढ़ें: छुपा छुपी खेलें आओ

पदम कोठारी के साथ ब्लॉक अध्यक्ष भीखमचन्द छाजेड़, शहर अध्यक्ष रज्जाक खान, गुलाब चोपड़ा, पूरण सारथी आदि ने एसपी से वीडियो सहित दस्तावेजों की जांच कर उपाध्यक्ष रामाधार रजक के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की है।

फ़ाइल बढ़ाने मांगे 50 हज़ार

कांग्रेसी बोले वायरल वीडियो में रामाधार का कथन, ‘हम बढ़ेंगे, तब फाइल आगे बढ़ेगा बढ़ेगी’, संभवत: इसी फाइल के लिए हो सकता है। इस बातचीत के दौरान ही ठेकेदार हेमंत साहू ने रामाधार को 30 हजार रुपए दिए। तब उन्होंने 20 हजार और देने की बात कही। यानी कुल 50 हजार रुपए की मांग की गई। यह खुलेआम लेन-देन, रिश्वत एवं कमिशन को दर्शाता है।

थाना प्रभारी ने सीएमओ से मांगे दस्तावेज

इधर थाना प्रभारी नासिर बाठी ने सीएमओ को पत्र लिखकर बोर खनन से संबंधित दस्तावेज मांगे हैं। गुरुवार को नगर पालिका में इसे लेकर दिनभर चर्चा होती रही। एसडीओपी जीसी पति ने कहा कि कागजात मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इस वीडियो में छिपे हैं और भी कई राज…

Rate this item
(1 Vote)
Last modified on Friday, 02 October 2020 07:13
प्राकृत शरण सिंह

Latest from प्राकृत शरण सिंह