×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

बंद : उदयपुर में हुए हत्या के विरोध में न दुकान खुले,न होटल, रहा व्यापक असर Featured

 

ख़ैरागढ़. राजस्थान के उदयपुर में अंजाम दिए गए दर्जी का व्यवसाय करने वाले कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में ख़ैरागढ़ पूरी तरह बंद रहा। न प्रतिष्ठान खुले और होटल खुले। इक्का दुक्का दुकान खुले भी तो विश्व हिंदू परिषद,बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की अपील के बाद वो भी बंद हो गए। निजी और शासकीय शिक्षण संस्थाओं में बंद का असर रहा। और वे भी खुलने के बाद बंद हो गए। बंद की अपील के लिए बड़ी संख्या में कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे। और लोगों से अपने दुकान बंद करने की अपील की। बंद के लिए अपील करने के लिए विश्व हिंदू परिषद के जिला उपाध्यक्ष भागवत शरण सिंह,प्रखंड अध्यक्ष राजीव चंद्राकर,दिलीप श्रीवास्तव, बजरंग दल प्रखंड जिला संयोजक संदीप राजपूत, संयोजक मारुति शास्त्री,पूर्व जनपद उपाध्यक्ष राकेश गुप्ता,पूर्व नगर पालिका उपाध्यक्ष रामाधार रजक,प्रखंड उपाध्यक्ष विजय प्रताप सिंह,गौतम सोनी,संजय वालेचा,विहिप शहर अध्यक्ष शुभम सिंह ठाकुर,गोविंद पटेल,शहर संयोजक शिवम जय ताम्रकार,सह संयोजक करण यादव, गुलशन भगत,शुभम यादव,बाबुल यादव सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और हिंदू कार्यकर्ता मौजूद रहे।

स्वस्फूर्त बंद रही दुकानें

 

मुख्य रूप नगर के व्यापारिक इलाके गोलबाज़ार,इतवारी बाज़ार,दाउचौरा,धिमरीन कुआं,मस्जिद लाइन,बख्शी मार्ग,बरेठपारा की दुकानें पूरी तरह से बंद रहीं। एक दिन पूर्व ही बंद की सूचना का असर दिखा। बड़ी संख्या में लोगों ने बंद को अपना समर्थन दिया। स्वस्फूर्त ही दुकानों पर ताले लटके रहे।

 

स्कूलों में हुई छुट्टी

 

नगर के लगभग सभी शासकीय और गैर शिक्षण संस्थानों में छुट्टी का माहौल रहा। पहले तो अभिभावकों ने बच्चों को स्कूल ही नहीं भेजा। जो इक्का दुक्का बच्चे आये उन्हें भी शिक्षकों लौटा दिया। 

व्यापारी संघ ने दिया पूर्ण समर्थन

 

बंद को नगर के व्यापारी संघ ने भी पूर्ण समर्थन दिया। संघ के सभी पदाधिकारियों और सदस्यों ने एक दिन पूर्व ही एकमत से बंद का फैसला ले लिया था। जिसका असर भी दिखा।

 

पुलिस की रही चाक चौबंद व्यवस्था

 

लॉ एंड आर्डर को लेकर पुलिस की भी चाक चौबंद व्यवस्था रही। एसडीओपी दिनेश सिन्हा,ख़ैरागढ़ टीआई नीलेश पांडे,छुईखदान टीआई राजेश साहू पूरे दल बल के साथ मौजूद रहे।

 

 

 

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.