×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

खैरागढ़ में सड़क पर उतरी पुलिस… उधर रायपुर में भी हो सकता है लॉकडाउन… स्वास्थ्यमंत्री अफसरों की ले रहे बैठक Featured

बस स्टैंड में चालकों को समझाइश देते एसडीओपी पति। बस स्टैंड में चालकों को समझाइश देते एसडीओपी पति।

कोरोना को लेकर प्रदेश अलर्ट, दुर्ग के बाद अब रायपुर में भी लॉकडाउन की तैयारी।

कोरोना की रफ्तार को देखते हुए खैरागढ़ पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है। शुक्रवार सुबह पुलिस के अधिकारी समझाइश देने सड़क पर उतरे। खुद एसडीओपी जीसी पति और थाना प्रभारी नासिर बाठी ने मोर्चा संभाला। पति ने बस चालकों से दो टूक कहा कि मास्क नहीं पहना या एक भी यात्री बिना मास्क के दिखा तो 500 रुपए का चालान कटेगा।

उन्होंने बस चालकों से कहा कि अपने मालिक तक मेरा कथन पहुंचा दें। लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके बाद शहर के विभिन्न स्थानों पर पुलिस ने सख्ती दिखाई। बिना मास्क सड़क पर चल रहे लोगों को समझाइश दी। दो-चार को डग्गा से थाने तक भी ले गए।

उधर रायपुर में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव आला अधिकारियों की बैठक ले रहे हैं। अनुमान है कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राजधानी में भी लॉकडाउन हो सकता है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव अभी कलेक्टर, एसपी, निगम कमिश्नर, सीएएमएचओ, जिला पंचायत सीईओ सहित अन्य अफसरों की बैठक ले रहे हैं।

माना जा रहा है कि बैठक के बाद राजधानी में लॉकडाउन का निर्णय लिया जा सकता है, हालांकि चर्चा ये भी है कि ज्यादा से ज्यादा इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाकर पहले कोरोना पर रोक लगाने का प्रयास किया जाये, अगर इससे हालात काबू में आते हैं तो फिर लॉकडाउन के बजाय कंटेनमेंट जोन पर जोर दिया जाएगा।

राजधानी में कोरोना से हालात बेहद बदतर हो गये हैं। अस्पताल में ना तो वैंटिलेटर बचे हैं और ना आक्सीजन बेड। आईसीयू भी पूरे फुल हो चुके हैं, एम्स और मेकाहारा के बाद अब माना को कोविड अस्पताल भी भर चुका हैं, ऐसे में राजधानी में कोरोना की स्थिति पर लगाम लगाने के लिए बेहद ही सख्त फैसले की जरूरत है।

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.