×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

झोलाछाप डाक्टर ने किया पाइल्स का ऑपरेशन, दो दिनों तक निकला खून, चौथे दिन हुई युवक की मौत

खैरागढ़ के राजफेमली वार्ड में रहने वाले 32 वर्षीय युवक आदर्श पिता कृष्णजय सिंह (किन्ना) ने चार दिन पहले एक झोलाछाप डॉक्टर से पाइल्स का ऑपरेशन कराया। चौबीस घंटे बाद ही स्थिति बिगड़ गई। तीसरे दिन वह रातभर तड़पता रहा और चौथे दिन उसकी मौत हो गई।

परिजनों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से वह लंगड़ाकर चल रहा था, लेकिन पूछने पर भी अपनी तकलीफ नहीं बताई। चार दिन पहले 24 दिसंबर को उसने डॉ. भवानी के पास जाकर पाइल्स का ऑपरेशन कराया। जब वह घर पहुंचा तब परिवार वालों को ऑपरेशन की जानकारी मिली।

यहां क्लिक कर पढ़ें: रायपुर आकाशवाणी को ‘सुर-सिंगार’ और खैरागढ़ संगीत विश्वविद्यालय को रेडियो दे गए लाल राम कुमार

मृतक के पिता कृष्णजय सिंह का कहना है कि ऑपरेशन के बाद से ही उसे असहनीय दर्द हो रहा था। दूसरे दिन से लगातार खून निकलने लगा। इसकी जानकारी डॉ. भवानी को दी गई, तो उन्होंने घर पर ही इलाज शुरू कर दिया। युवक को दर्द निवारक दवाइयां दीं। ग्लूकोज का बॉटल लगाया। एंटी बायोटिक टैबलेट भी दिए।

इंजेक्शन लगने से थोड़ी राहत जरूर मिली लेकिन असर कम होते ही दर्द बढ़ गया। तीसरे दिन 27 दिसंबर रविवार को सुबह डॉ. अरुण भारद्वाज को इलाज के लिए बुलाया गया। उन्होंने भी इंजेक्शन दिया लेकिन युवक को सरकार अस्पताल जाने की सलाह नहीं दी।

मृतक की चचेरी बहन दीपाली सिंह ने बताया कि रविवार रात उसकी तबियत बहुत ज्यादा बिगड़ गई। उन्होंने डॉ. भवानी को फोन पर हालात बताए। कुछ देर बाद वे डॉ. अरुण भारद्वाज के साथ घर पहुंचे। दीपाली का कहना है कि उसके जोर देने के बावजूद दोनों ने सरकारी अस्पताल ले जाने के लिए मना कर दिया।

यहां क्लिक कर पढ़ें: रायपुर आकाशवाणी को ‘सुर-सिंगार’ और खैरागढ़ संगीत विश्वविद्यालय को रेडियो दे गए लाल राम कुमार

सोमवार तड़के आदर्श का शरीर ठंडा पड़ गया। वह बात भी नहीं कर रहा था। हालात बिगड़ता देख दोनों डॉक्टरों ने उसे राजनांदगांव स्थित यूनाइटेड हॉस्पिटल ले जाने की सलाह दी। दीपाली ने जब सरकारी अस्पताल ले जाने के लिए कहा तो दोनों डॉक्टरों ने कहा कि शरीर में खून की कमी हो गई है। इसके लिए राजनांदगांव ले जाना पड़ेगा।

इसके बाद तड़के साढ़े 4 बजे युवक के कुछ दोस्तों को साथ लेकर दोनों कथित डॉक्टर राजनांदगांव के यूनाइटेड हॉस्पिटल पहुंचे, लेकिन वहां के मैनेजमेंट ने मरीज को भर्ती करने से इनकार कर दिया। यहां से जब जिला अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टरों ने मरीज को मृत घोषित कर दिया। घर वालों को सुबह 6 बजे इसकी सूचना मिली।

इस बारे में जानकारी लेने के लिए जब डॉ. भवानी के मोबाइल नंबर पर संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनका मोबाइल स्विच ऑफ है। 

यहां क्लिक कर पढ़ें: रायपुर आकाशवाणी को ‘सुर-सिंगार’ और खैरागढ़ संगीत विश्वविद्यालय को रेडियो दे गए लाल राम कुमार

Rate this item
(1 Vote)
Last modified on Monday, 28 December 2020 15:48

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.