×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

कोरोना के नए स्ट्रेन से डर, फ्रांस, जर्मनी और इटली सहित कई देशों ने रद्द की यात्राएं, भारत में आपात बैठक जारी Featured

इधर मंत्री हर्षवर्धन बोले- सतर्क है सरकार, घबराने की कोई जरूरत नहीं।

ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से पूरी दुनिया खौफ में है। इस नए खतरे को भांपकर दुनिया के कई देशों ने यात्राएं रद्द कर दी हैं। इसमें फ्रांस, इटली, आस्ट्रिया, नीदरलैंड आदि शामिल हैं। पूरे यूरोप ने ब्रिटेन से खुद को अलग-थलग कर लिया है और ज्यादातर देशों ने अपनी सीमाएं सील कर दी हैं।

यूरोपीय देशों ने तो लगभग हवाई सेवाएं भी बंद कर दी हैं। इस नए स्ट्रेन को लेकर भारत में भी हलचल देखने को मिल रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पहले ही मांग कर दी है कि ब्रिटेन की उड़ानें रद्द की जाएं। मगर मोदी सरकार ने कहा है कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने आश्वस्त किया है कि सरकार पूरी तरह सतर्क है, घबराने की कोई जरूरत नहीं।

यह भी पढ़ें: जगदलपुर में बनेगा सिंथेटिक फुटबॉल मैदान, केंद्र ने स्वीकृत किए पांच करोड़ रुपए

इधर ब्रिटेन में मिले कोरोना के नए स्ट्रेन से भारत में भी आपात बैठक चल रही है। अब इस नए खतरे से निपटने के लिए मंथन चल रही है। इसके लिए ज्वाइंट मॉनिटरिंग ग्रुप की बैठक हो रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन मिलेने के बाद से यूरोप के कई देश फ्लाइट पर बैन लगा रहे हैं। खुद ब्रिटेन ने लॉकडाउन कर दिया है। वहीं फ्रांस, जर्मनी, इटली, नीदरलैंड समेत यूरोप के कई देशों ने ब्रिटेन आने और जाने वाली फ्लाइट पर पाबंदी लगा दी है। ब्रिटेन का कहना है कि इस नए प्रकार की वजह से देश में संक्रमण के मामले बढ़े हैं। 

जानिए इन देशों ने लगाई यात्रा पर बैन

फ्रांस, जर्मनी नीदरलैंड, बेल्जियम, ऑस्ट्रिया और इटली आदि ने ब्रिटेन की यात्रा पर रोक लगाने संबंधी घोषणा कर दी है। फ्रांस ने रविवार आधी रात के बाद से 48 घंटों के लिए ब्रिटेन से सभी तरह की यात्रा पर रोक लगा दी।

यह भी पढ़ें: जगदलपुर में बनेगा सिंथेटिक फुटबॉल मैदान, केंद्र ने स्वीकृत किए पांच करोड़ रुपए

प्रधानमंत्री कार्यालय की घोषणा में कहा गया कि ब्रिटेन जाने वाले लोग इससे प्रभावित नहीं होंगे। जर्मनी की सरकार ने कहा कि वह ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों को रोक रही है। नीदरलैंड ने कम से कम इस साल के अंत तक ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है।

इधर बेल्जियम ने रविवार अाधी रात से लेकर अगले 24 घंटों के लिए ब्रिटेन की उड़ानों पर रोक लगाने की घोषणा की है। साथ ही ब्रिटेन की रेल सेवाओं की आवाजाही पर भी रोक लगा दी गई है। ऑस्ट्रिया और इटली का कहना है कि वह ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगाएंगे।

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.