Print this page

शराबबंदी में महिलाओ की भूमिका निर्णायक होगी-खम्हन ताम्रकार Featured

यह कार्यक्रम आदर्श युवा मंडल एवं वनांचल विकास मंच के तत्वाधान में आयोजित था..कार्यक्रम के संयोजक मनोज साहू थे । कार्यक्रम में 10 गांव की महिला स्वसहायता समूह की महिलाओं ने कार्यक्रम में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया जिनमे नया ठाकुरटोला, राजा ठाकुरटोला, सिंगारपुर, भण्डारपुर, मगरकुंड, चुचुरुंगपुर, भदेरा, पटपर, ।

 

जिला किसान मोर्चा के महामंत्री खम्हन ताम्रकार ने कहा कि ठाकुर टोला में आयोजित महिलाओं समूह का कार्यक्रम पूरे ब्लॉक व जिला के लिए एक उदाहरण है । आप मनोज साहू को धन्यवाद दीजिए कि उन्होंने मातृशक्ति सम्मान का ऐसा बेहतरीन उदाहरण प्रस्तुत किया । कोरोना काल मे लोगो को पैसे की जरूरत थी तब इलाज के लिए आयुष्मान योजना में ईलाज के लिए मिलने वाली राशि को बंद कर दिया गया । शराब बंदी के विषय मे मंच से कहा कि मातृशक्ति ही सफल कर सकती है,शराब बंदी को हर गांव में सफल महिलाएं ही कर सकती है ।

 

महिला समूह ग्राम ठाकुर टोला ने अपना अनुभव बताता हुए कहा कि गांव में कच्चे शराब बनाने वालों के खिलाफ अभियान छेड़ा था जो कुछ दिन सफल भी रहा । नदी को अस्थायी बांध बनाकर खेतों की सिंचाई की । प्रत्येक मंगलवार को गांव में सफाई अभियान चलाया जाता है । ग्राम पटपर, भण्डारपुर, भदेरा, मगर कुंड के महिला समूह ने कोरोना काल मे लोगों घर घर जाकर कोरोना के खिलाफ जागरूक किया ।

 

कार्यक्रम लाल रोहित सिंह पुलस्थ, नरसिंह साहू सरपंच, दुजे राम वर्मा, महामंत्री मुखचंद नायक, डॉ डेरा लाल मसखरे, ललिता मानिकपुरी, राम गुलाल रजक, श्रीमती गजकुंवर पुलस्थ सरपंच ठाकुर टोला, भुवनेश्वर सेन, देवलाल साहू, डॉ दीपेन्द्र ठाकुर, अन्य भजपा कार्यकर्ता ग्रामवासी माताएं उपस्थित रही।।।

Rate this item
(0 votes)
Last modified on Tuesday, 07 September 2021 17:46
रागनीति डेस्क-1

Latest from रागनीति डेस्क-1

Related items