×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

‘तांडव’ के डायरेक्टर पर भड़कीं कंगना रनौत, पूछा- है हिम्मत, अल्लाह का मजाक उड़ाने की? Featured

वेब सीरीज ‘तांडव’ को लेकर देशभर से प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। इसके एक दृश्य पर शुरू से विवाद चल रहा है। आलोचनाएं तो हो ही रही हैं, निर्माताओं पर एफआईआर भी दर्ज हुई है।

वेब सीरी के एक दृश्य में कॉलेज के एक छात्र मोहम्मद जीशान अय्यूब को मंच पर शिवा के किरदार में भगवान महादेव का चित्रण करते हुए दिखाया गया है। इसी को लेकर शिकायतें मिलीं तो सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने रविवार को इस विषय को लेकर अमेजन प्राइम वीडियो से स्पष्टीकरण मांगा था।

यह भी पढ़ें: China और WHO के कारण गईं लाखों जानें, रिपोर्ट में कहा- चाहते तो रोक सकते थे, पर…

बताया गया कि मुंबई उत्तर-पूर्व से भाजपा सांसद मनोज कोटक, मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री विश्वास सारंग तथा राज्य विधानसभा के प्रोटेम अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा समेत कुछ नेताओं ने सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर से शिकायत की थी और वेब सीरीज पर रोक लगाने कहा था।

इधर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहकार शलभमणि त्रिपाठी ने कहा कि तांडव के निर्माताओं को धार्मिक भावनाएं आहत करने की कीमत चुकानी होगी। इस मामले में लखनऊ के हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज की गई। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस के चार सदस्य मामले में विस्तृत जांच के लिए मुंबई रवाना हो चुके हैं।

हालांकि वेब सीरीज के मेकर्स ने कहा भी कि अगर गैर-रादतन तरीके से इससे लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं तो वे बिना शर्त माफी मांगते हैं। इसके बाद हालही में कंगना ने ट्वीट कर मेकर्स पर सीधा हमला बोल दिया। पूछा- क्या अल्लाह का मजाक बनाने की हिम्मेत उनमें है?

यह भी पढ़ें: China और WHO के कारण गईं लाखों जानें, रिपोर्ट में कहा- चाहते तो रोक सकते थे, पर…

कंगना ने भाजपा नेता कपिल मिश्रा के ट्वीट को शेयर कर लिखा, ‘माफी मांगने के लिए बचेगा कहां? ये सीधा गला काट देते हैं, जिहादी देश फतवा निकाल देते हैं, लिब्रु मीडिया वर्चुअल लिंचिंग कर देती है, तुम्हें ना सिर्फ़ जान से मार दिया जाएगा बल्कि उस मौत को भी जस्टिफ़ाई किया जाएगा, बोलो अली अब्बास जफर है हिम्मत अल्लाह का मज़ाक़ उड़ाने की?'

इससे पहले भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने जो ट्वीट किया, उसमें उन्होंने लिखा कि अली अब्बास जफर जी, ‘कभी अपने मजहब पर मूवी बनाकर माफी मांगिए। सारी अभिव्यक्ति की आजादी हमारे ही धर्म के साथ क्यों? कभी अपने एकमात्र ईष्ट का भद्दा मजाक उड़ाकर भी शर्मिंदा होइए, आपके अपराधों का हिसाब भारत का कानून करेगा, जहरीला कंटेट वापस लीजिये, तांडव को हटाना ही पड़ेगा।'

हुआ यूं कि तांडव के निर्देशक अली अब्बास जफर ने ‘हमारी ओर से गंभीरता के साथ माफी’, लिखकर बयान ट्वीट किया और इसे ‘तांडव’ के कास्ट एवं क्रू की ओर से आधिकारिक बयान बताया गया।

यह भी पढ़ें: China और WHO के कारण गईं लाखों जानें, रिपोर्ट में कहा- चाहते तो रोक सकते थे, पर…

बयान में कहा गया, ‘आज एक चर्चा के दौरान सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने हमें बताया कि उन्हें वेब सीरीज के विभिन्न पहलुओं को लेकर बड़ी संख्या में शिकायतें और अर्जियां मिली हैं जो इसकी सामग्री द्वारा लोगों की भावनाओं को आहत करने संबंधी गंभीर चिंताओं और आशंकाओं के बारे में हैं।'

कहा गया कि ‘इसके निर्माताओं और कलाकारों का किसी व्यक्ति, जाति, समुदाय, धर्म की भावनाओं या धार्मिक आस्थाओं को आहत करने या किसी संस्था, राजनीतिक दल अथवा व्यक्ति (जीवित या मृत) का अपमान करने का कोई इरादा नहीं था। तांडव की पूरी यूनिट लोगों द्वारा जताई गयी चिंताओं पर संज्ञान लेती है और यदि इससे गैर-इरादतन तरीके से किसी व्यक्ति की भावनाओं को चोट पहुंची है तो हम बिना शर्त माफी मांगते हैं।’

Rate this item
(0 votes)
Last modified on Tuesday, 19 January 2021 11:47

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.